MP Teachers News: चयनित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए हलचल तेज

Advertisements

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद मध्यप्रदेश में 30,000 रिक्त पदों पर चयनित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए हलचल तेज हो गई है।

मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से संबंधित अधिकारियों को मौखिक निर्देश दे दिए गए हैं। मंत्रालय में भी हलचल देखी गई।

सोमवार को हाई कोर्ट में मामले की सुनवाई है। माना जा रहा है कि मंगलवार से अविवादित  मामलों में नियुक्तियां शुरू हो जाएंगी।

हम तैयार हैं, बस हाईकोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहे हैं: स्कूल शिक्षा मंत्री

स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि नियुक्ति संबंधी प्रक्रिया चल रही है। अभी स्कूलों में तबादले हुए हैं, उस हिसाब से भी खाली पदों का डाटा इकट्ठा किया जा रहा है और उच्च न्यायालय के आदेश का भी इंतजार है।
सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। उच्च न्यायालय इस मामले में जो भी फैसला सुनाएगा उस हिसाब से विभाग इनकी नियुक्ति आदेश के बारे में निर्णय लेगा।

48 घंटे में सभी प्रक्रियाएं पूरी करने के निर्देश

इस संबंध में विभाग को शासन से यह निर्देश मिले हैं कि 48 घंटे में इनकी नियुक्ति संबंधी जो भी प्रक्रिया है वह पूरी कर दी जाए।
विभाग मंगलवार से इनके नियुक्ति आदेश को लेकर भी तैयारी कर रहा है। विभागीय सूत्रों के अनुसार एलाइड सब्जेक्ट वाले 1 साल में 2 डिग्री करने वाले जिन चयनित शिक्षकों को होल्ड पर रखा गया है।
प्रदेश के स्कूलों में खाली पदों की जानकारी भी जुटाई जा रही है। शुक्रवार सुबह से ही मंत्रालय से लेकर सीपीआई तक अधिकारी इस बारे में तैयारी कर रहे हैं।
Advertisements

इसे भी पढ़ें-  Gwalior Stone Mafia News: पत्थर माफिया को टक्कर देने नया प्रयोग, पत्थर के गड्ढों की जीपीएस रीडिंग, रोज होगी नापतौल