स्मृति मांधना ने दौरा शुरू होने से पहले दी ऑस्ट्रेलिया को चुनौती, कहा- यह नहीं है वर्ल्ड कप वाली टीम

Advertisements

भारतीय महिला टीम इस महीने के अंत में अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत करेगी. टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मांधना का कहना है कि इस बार भारत इस दौरे के लिए पूरी तरह तैयार है. भारत को इस दौरे पर तीन टी20, तीन वन डे और एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेलना है. यह भारतीय महिला टीम का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा.

स्मृति मंधाना ने दौरा शुरू होने ने पहले ही मेजबान टीम को चुनौती देते हुए कहा है कि इस बार उनकी टीम काफी मजबूत होकर आई है. उन्होंने कहा कि पिछले साल टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है और यहां आगामी श्रृंखला के दौरान वे काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलेंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे, एक दिन रात का टेस्ट और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला 21 सितंबर से खेली जायेगी. टेस्ट 30 सितंबर से तीन अक्टूबर तक कैनबरा में होगा.

इसे भी पढ़ें-  PM Modi US Visit : अमेरिका ने भारत को लौटाईं 157 पुरानी कलाकृतियां, चोरी-तस्करी के जरिए पहुंची थी अमेरिका

वर्ल्ड कप की हार के बाद बदल गई है टीम इंडिया

आखिरी बार दोनों टीमों का सामना पिछले साल एमसीजी पर महिला टी20 विश्व कप फाइनल में हुआ था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 85 रन से जीत दर्ज की थी. मंधाना ने ‘ द स्कूप पॉडकास्ट’ पर कहा ,‘उसके बाद से टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है.’ भारतीय टीम ने सोमवार को अपना 14 दिन का कड़ा क्वारंटीन पूरा कर लिया. मंधाना ने कहा ,‘टी20 वर्ल्ड कप के बाद कोरोना एक बड़ा ब्रेक था और बहुत सारी लड़कियों को वापस जाने और अपने खेल के बारे में अधिक समझने का मौका मिला, वे मजबूत होकर वापस आईं. पूरी टीम ने अपनी फिटनेस और कौशल पर काम किया है. हम अभी भी लगातार मैच खेलने की लय में आ रहे हैं लेकिन पिछले 5-6 महीने से हम क्रिकेट खेल रहे हैं और अब हम मैच की मानसिकता में वापस आ रहे हैं.’

इसे भी पढ़ें-  हाथ काटने जैसी बर्बर सजा को वापस लाएगा तालिबान, कहा- कोई हमें यह नहीं बताए कि हमारे नियम क्या हों

टीम ने फिटनेस पर किया काम

उन्होंने कहा ,‘पूरी टीम ने अपनी फिटनेस और कौशल पर काम किया है. हम लगातार मैच खेलने की लय में लौट रहे हैं उम्मीद है कि यह श्रृंखला अच्छी हाोगी ’ मंधाना ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला हमेशा प्रतिस्पर्धी होती है और भारतीय टीम को यहां की पिचों पर बल्लेबाजी करने में मजा आता है. उन्होंने कहा ,‘हम सभी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है क्योंकि वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है और काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलती है.’ दोनों टीमें शनिवार को अभ्यास मैच खेलेंगी.

 

Advertisements