2024 में PK पार लगाएंगे कांग्रेस की नैया, चुनावी रणनीति के लिए बनेगा स्पेशल पैनल; राजी नहीं G-23 के नेता

Advertisements

देश में चुनावी रणनीतिकार के तौर पर पहचान रखने वाले प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने को लेकर पार्टी में चर्चा चल रही है।

इस बीच संकेत मिले हैं कि यदि उनकी एंट्री पर सहमति बनती है तो फिर प्रशांत किशोर को ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के स्पेशल पैनल का हिस्सा बनाया जा सकता है, जो चुनावों का काम देखेगा।

फिलहाल प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल करने और उनकी भूमिका तय करने का जिम्मा सोनिया गांधी के पास ही है। हालांकि अब तक वे इस पर कोई फैसला नहीं ले सकी हैं।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि जुलाई के बाद से अब तक प्रशांत किशोर की एंट्री को लेकर कोई विचार नहीं हुआ है।

इसे भी पढ़ें-  Shivraj Cabinet: 23 लाख से ज्यादा लोगों को गांव में ही मिलेगा राशन, युवाओं को रोजगार

 

फिलहाल कांग्रेस पंजाब, राजस्थान और छ्त्तीसगढ़ जैसे अहम राज्यों में अपनी ही यूनिट्स के बीच छिड़ी जंग को थामने में जुटी है। टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि प्रशांत किशोर की एंट्री साधारण नहीं होगी और उन्हें चुनावी रणनीति तैयार करने वाले स्पेशल पैनल का हिस्सा बनाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक यह पैनल भी प्रशांत किशोर की सलाह पर ही बनाया जा रहा है। किशोर ने पार्टी लीडरशिप को सलाह दी थी कि एक ऐसे पैनल का गठन किया जाए, जो चुनावी मामलों और पार्टी की मुख्य रणनीतियों को तय करने का काम करे।

इसे भी पढ़ें-  CM का आगमन 20 को:जबलपुर के तिलवाराघाट दयोदय गौशाला में आयोजित गौ-सेवा पुरस्कार वितरण समारोह में होंगे शामिल

2024 के आम चुनाव पर फोकस करेंगे प्रशांत किशोर

पार्टी के मामलों की जानकारी रखने वाले लोगों को कहना है कि प्रशांत किशोर को 2024 के आम चुनावों के लिहाज से पार्टी में एंट्री दी जा सकती है। इसके अलावा राज्यों में होने वाले चुनावों का जिम्मा भी वह संभाल सकते हैं। हालांकि हाल ही में होने जा रहे यूपी, पंजाब, उत्तराखंड जैसे राज्यों के चुनावों से वह दूर रह सकते हैं। अगले साल फरवरी-मार्च के दौरान देश के 5 राज्यों में चुनाव होने वाले हैं।

 

 

Advertisements