महज 5.59 लाख की Nissan Magnite एसयूवी को जमकर खरीद रहे ग्राहक, बुकिंग पहुंची 60 हजार के पार

Advertisements

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nissan ने हाल ही में अपनी दमदार एसयूवी Magnite को भारत में लॉन्च किया है। इसे ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रया मिल रही है।आपको बता दें कि इस एसयूवी के अब तक 60,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। बुकिंग के इस आंकड़े से अंदाजा लगाया जा रहा है कि ग्राहकों को ये किफायती एसयूवी पसंद आ गई है।

अगर बात करें निसान मैग्नाइट की तो मौजूदा समय में इसे 5.59 लाख रुपये से लेकर 10.00 लाख रुपये के बीच खरीदा जा सकता है। आपको बता दें कि Nissan Magnite के टॉप वैरिएंट्स के XV और XV (प्रीमियम) को सबसे ज्यादा 60 प्रतिशत लोगों ने चुना है। इसमें 30 प्रतिशत लोगों ने सीवीटी ऑटोमेटिक वैरिएंट का चुनाव किया है।

इसे भी पढ़ें-  बिकरू कांड - तीन दिन की दुल्हन कैसे बनी आठ पुलिस वालों की हत्यारी: बिकरू कांड से 72 घंटे पहले पहुंची थी नाबालिग खुशी

इंजन और पावर

Nissan Magnite में इंजन के दो ऑप्शन मिलते हैं जिनमें पहला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 71 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

वहीं दूसरा 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 100 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

यह कार 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ अवेलेबल है।

निसान मैग्नाइट के बारे में कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 18.75 kmpl से लेकर 20 kmpl तक है।

 

Magnite को कंपनी ने CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। मार्केट में इस एसयूवी के चार ट्रिम्स उतारे गए हैं। इनमें इनमें XE, XL, XV और XV Premium शामिल हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को ये एसयूवी 20 अलग-अलग ग्रेड्स में से चुनने का ऑप्शन भी दिया जाएगा। यहां ग्राहक इंजन, ट्रांसमिशन और ऑप्शनल फीचर के आधार पर अपनी पसंद की ट्रिम और मॉडल को चुन सकेंगे।

इसे भी पढ़ें-  सरकार का बड़ा कदम: भारत में सीधे फंड भेजने से नौ विदेशी NGOs को रोका, पढ़ें आखिर क्यों लिया गया ये फैसला

Nissan Magnite एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसमें छोटी फैमिली आसानी से फिट हो जाएगी। अगर आपके परिवार में 5 या उससे कम सदस्य हैं तो ये आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

 

 

Advertisements