मैसेज रिएक्शन से चैट बबल तक, WhatsApp में आ रहे ये नए फीचर्स

Advertisements

व्हाट्सएप अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स और अपडेट्स को जारी करता रहता है। फेसबुक के स्वामित्व वाले इस मैसेजिंग ऐप ने लंबे इंतजार के बाद हाल ही में Android और iOS के बीच चैट हिस्ट्री ट्रांसफर फीचर को जारी किया है। इसके अलावा कुछ नए फीचर्स की भी झलक पेश की गई है, जो जल्द ही यूजर्स को व्हाट्सएप पर मिलने जा रहे हैं। यहां हम आपको व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स की ही जानकारी देने जा रहे हैं।

1. मैसेज रिएक्शन फीचर
व्हाट्सएप वेब पर जल्द ही इंस्टाग्राम-जैसा मैसेज रिएक्शन फीचर मिलने जा रहा है। WABetaInfo की मानें तो कंपनी एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए इस फीचर पर काम कर रही है। फीचर के जरिए यूजर्स किसी मैसेज पर ‘रिएक्शन इमोजी’ के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दे पाएंगे। यह सुविधा ग्रुप चैट और पर्सनल चैट, दोनों के लिए मिलेगी।

इसे भी पढ़ें-  बिकरू कांड - तीन दिन की दुल्हन कैसे बनी आठ पुलिस वालों की हत्यारी: बिकरू कांड से 72 घंटे पहले पहुंची थी नाबालिग खुशी

2.  iOS के लिए नया चैट डिजाइन
नए व्हाट्सएप वेब फीचर के अलावा, कंपनी एप्पल यूजर्स के लिए चैट बबल फीचर की टेस्टिंग कर रही है। नया डिज़ाइन पहले से ही Android यूजर्स के लिए बीटा ऐप में उपलब्ध है। WABetaInfo के अनुसार, फीचर को जल्द ही iOS पर लाया जाएगा। इसके अलावा, एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.21.13.2 पर बड़ा चैट बबल और नया बैकग्राउंड कलर डिजाइन मिल सकता है।

 

3. मल्टी डिवाइस में नया आर्काइव
एक और फीचर जो जल्द ही व्हाट्सएप यूजर्स के लिए रोल आउट होने की उम्मीद है वह नया Archive है। WABetaInfo ने बताया कि व्हाट्सएप ने एक नया आर्काइव जारी किया है जो तब उपलब्ध होगा जब आप मल्टी-डिवाइस फीचर का इस्तेमाल करेंगे। यह फीचर फिलहाल बीटा फॉर्म में है, जिसका मतलब है कि इसे जल्द ही स्टेबल वर्जन में रिलीज किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-  जबरन धर्म परिवर्तन: धर्म छिपा कर प्रेमजाल में फांसा, फिर किया निकाह, और अब किया ऐसा काम

4. व्हाट्सएप पर रिपोर्ट
कंपनी एक नया सिक्यॉरिटी फीचर जारी करने जा रही है, जिसके तहत अगर आप किसी व्यक्ति को व्हाट्सएप पर रिपोर्ट करते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ आपकी चैट के आखिरी 5 मैसेज सबूत के तौर पर देने होंगे। व्हाट्सएप का यह फीचर एंड्रॉइड 2.21.18.10 अपडेट के लिए बीटा में देखा गया था।

 

 

Advertisements