अब एक नया टंटा सामने आया है। दिल्ली की एक सामाजिक कार्यकर्ता ने लोकेश जांगिड़ की चैट वायरल करते हुए, आपत्ति जताई है। जबकि जांगिड़ का कहना है कि उन्होंने नैतिकता का उल्लंघन नहीं किया।

आईएएस लोकेश जांगिड़ के वायरल मैसेज में क्या लिखा है

मंत्रालय सूत्रों का कहना है कि मध्य प्रदेश कैडर के युवा आईएएस लोकेश जांगिड़ अपने गृह राज्य महाराष्ट्र जाना चाहते हैं। इसी सिलसिले में एक वकील से मिलने के लिए दिल्ली गए थे। वायरल हुआ मैसेज इसी समय का बताया जा रहा है। वायरल हुए मैसेज में आईएएस लोकेश जांगिड़ की तरफ से लिखा गया कि, ‘स्वरा भास्कर के ट्विटर प्रोफाइल को स्क्रॉल करते समय आपका प्रोफाइल देखा।
संयोग से मैं आज और कल दिल्ली में हूं। मैं आपके साथ चाय पीना चाहता हूं। यदि आपके पास समय और इच्छा हो तो आएं। अगर कुछ जानकारी चाहिए, तो गूगल पर लोकेश जांगिड़ आईएएस सर्च कर सकती हैं।’ बाद में लड़की ने जांगिड़ के मैसेज को वायरल कर दिया।

मैंने नैतिकता का उल्लंघन नहीं किया : जांगिड़

पोस्ट वायरल होने के बाद मीडिया ने लोकेश जांगिड़ से बातचीत की। श्री जांगिड़ ने कहा कि वह लड़की जातिवाद की विचारधारा के खिलाफ काम करने वाली सामाजिक कार्यकर्ता है।
मुझे लगा कि उससे मुलाकात करना चाहिए। यही वजह है, मैंने उन्हें चाय पर मिलने का ऑफर किया था। मैंने मैसेज में साफ कर दिया था कि यदि समय हो और वे मुलाकात करने की इच्छुक हों तो। मैंने अपनी पहचान भी नहीं छुपाई। उन्हें बताया था, मैं एमपी में आईएएस अफसर हूं। मेरे संवाद में नैतिकता का उल्लंघन नहीं किया है।