काबुल में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास रॉकेट से हमला, 2 की मौत, 3 घायल

Advertisements

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास रविवार शाम फिर धमाका हुआ है। सोशल मीडिया पर आईं कुछ तस्वीरों में एयरपोर्ट के पास काफी धुआं देखा जा सकता है। धमाके के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई है। बताया जा रहा है कि हमला रॉकेट से किया गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, एयरपोर्ट के नजदीक गुलाई इलाके में एक मकान पर रॉकेट गिरा है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने दो अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से कहा है कि इस्लामिक स्टेट खुरासान के आतंकवादियों पर सैन्य हमला है।

न्यूज एजेंसी एपी ने एक पुलिस के हवाले से बताया कि रॉकेट एयरपोर्ट के उत्तरपूर्वी इलाके में गिरा है। काबुल के पुलिस चीफ राशिद ने कहा है कि हमले में एक बच्चा भी मारा गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बच्चे सहित 2 लोगों की मौत हुई, जबकि 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों की तादात बढ़ सकती है। हमले के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोग गलियों में भागते हुए नजर आए।

इसे भी पढ़ें-  भारती सिंह के पास 86 ग्राम ड्रग्स मिला था, फिर भी हुई बेल, आर्यन खान के पास कुछ नहीं मिला, फिर क्यों आर्थर रोड जेल?, जानिए फर्क

इससे पहले गुरुवार को एयरपोर्ट पर हुए फिदायीन हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों के अलावा 150 से अधिक लोग मारे गए थे। यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब आज ही अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि 24 से 36 घंटों के भीतर काबुल एयरपोर्ट के पास फिर हमला हो सकता है। अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए अडवाइजरी भी जारी की थी।

विदेश से और
अमरुल्ला सालेह के ट्वीट से भी डरता है तालिबान? पंजशीर घाटी में इंटरनेट किया बंद
सालेह के ट्वीट से भी डरता है तालिबान? पंजशीर घाटी में इंटरनेट किया बंद
तालिबान ने अफगान फोक सिंगर को उतारा मौत के घाट, प्रार्थनाएं और पारंपरिक गीत गाते थे फवाद अंदाराबी
तालिबान ने अफगान फोक सिंगर फवाद अंदाराबी को उतारा मौत के घाट
तालिबान ने बताया भारत के साथ चाहता है कैसा रिश्ता, पाकिस्तान के मंसूबे से उलट है प्लान
तालिबान ने बताया भारत संग चाहता है कैसा रिश्ता, पाक के मंसूबे से उलट
संगीत और महिलाओं की आवाज पर तालिबान का पहरा, कांधार में टीवी और रेडियो के लिए जारी किया फरमान
संगीत व महिलाओं की आवाज पर तालिबान का पहरा, कांधार में जारी किया फरमान

इसे भी पढ़ें-  Himachal Pradesh News: छितकुल में ट्रेकिंग पर गए 8 पर्यटकों समेत 11 लोग लापता, मौसम खराब होने के बाद संपर्क टूटा; ITBP ढूंढ रही

निशाना चूक गया रॉकेट
राकेट एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में एक मकान पर गिरा है। जानकारों का मानना है कि आंतकियों ने एयरपोर्ट को निशाना बनाने की कोशिश की होगी, लेकिन उनका निशाना चूक गया या रॉकेट का रेंज कम होने की वजह से यह पहले ही गिर गया। अभी किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन माना जा रहा है कि पिछले हमले की तरह इसे भी इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉड्यूल ने अंजाम दिया है।

 

Advertisements