हमने सब गड़बड़ कर दी, काबुल हमले के बाद फूटा अमेरिकी सैनिक का गुस्सा, VIDEO में लीडरशिप को लताड़ा

Advertisements

अफगानिस्तान से जाते-जाते अमेरिका को काबुल धमाके के रूप में एक बड़ा झटका लगा, जिसमें उसके 13 जवान शहीद हो गए। काबुल आतंकी हमले के बाद भले ही अमेरिका ने साजिशकर्ता आतंकियों को मार गिराया हो, मगर इस बीच एक अमेरिकी सैनिक ने ही दावा किया है कि अफगान में अमेरिका की गड़बड़ी की वजह से यह हादसा हुआ। दरअसल, अफगानिस्तान में विफलता के लिए अमेरिका के सीनियर नेताओं से जवाबदेगी की मांग करना अमेरिकी सेना के एक बटालियन कमांडर को महंगा पड़ गया और उसे ड्यूटी से मुक्ति दे दी गई।

 

 

 

 

दरअसल, अमेरिका सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल स्टुअर्ट शेलर ने काबुल हमले के तुरंत बाद एक वीडियो रिकॉर्ड किया और अफगानिस्तान में अमेरिका की विफलता के लिए सीनियर अधिकारियों और नेताओं से सार्वजनिक रूप से जिम्मेदारी लेने की मांग की। शेलर ने गुरुवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर चार मिनट 45 सेकंड का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह सेना की वर्दी में दिखते हैं और अफगानिस्तान में गड़बड़ी को लेकर अमेरिकी नेृत्वव से जिम्मेदारी लेने की मांग करते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

इसे भी पढ़ें-  Kerala Weather Updates: केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से तबाही, अब तक 9 लोगों की मौत, रेस्क्यू आपरेशन जारी

काबुल धमाके के बाद शेलर ने वीडियो रिकॉर्ड किया और बताया कि हमले में मारे गए सैनिकों में से एक से उनके व्यक्तिगत संबंध थे। काबुल धमाके को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं 17 साल से लड़ रहा हूं। मैं अपने वरिष्ठ नेताओं से जवाबदेही की मांग करता हूं, यह जानते हुए भी कि मुझे इसका मोल चुकाना होगा। वह इस वीडियो में कहते हैं, ‘लोग परेशान हैं क्योंकि उनके वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें निराश किया है और उनमें से कोई भी हाथ नहीं उठा रहा है और न ही जवाबदेही स्वीकार कर रहा है या कह रहा है कि हमने इसे गड़बड़ कर दिया है।

इसे भी पढ़ें-  शिया मुसलमानों का जानी दुश्मन बना ISIS, खुलेआम चेताया- जहां भी रहोगे, हम तुम्हें मार देंगे

 

 

 

 

Advertisements