काबुल के बाद कजाकिस्तान में मिलिट्री बेस के पास धमाका, 9 कर्मचारियों की मौत; 90 घायल

Advertisements

काबुल पर हुए धमाके के बाद अब कजाकिस्तान में मिलिट्री बेस पर बड़ा धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि इस धमाके में 9 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। जबकि 90 लोग घायल हुए हैं।

देश के रक्षा मंत्री ने बताया कि सैनिकों की मौत हुई है। रक्षा मंत्रालय के मुताबिगक करीब 10 ब्लास्ट हुए हैं।

रक्षा मंत्री ने बताया कि गुरुवार को आग के बवंडर उठे। यह धमाका साउथ प्रक्षेत्र के जाम्बिल में हुआ है। बताया जा रहा है कि यह आग जल्दी ही आसपास के स्टोरेज में फैल गई। यहां कई अहम सामान रखे गये थे।

इसे भी पढ़ें-  Lakhimpur Kheri case: सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से रिपोर्ट देरी से भेजने पर जताई नाराजगी, 26 अक्टूबर तक टली सुनवाई

मंत्रालय ने शुरुआत में कहा था कि 6 धमाके हुए लेकिन कुछ अन्य रिपोर्ट्स में कहा गया कि 10 से ज्यादा धमाके हुए हैं। इन धमाकों का एक वीडियो भी सामने आया है।  वीडियो में नजर आ रहा है कि आग बवंडर का रूप लेकर फैल रही है।

शुरुआती जानकारी सामने आई है कि इस धमाके में 4 सैनिकों की मौत हो गई है। मंत्रालय ने बताया है कि कुल 9 लोगों की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि धमाके में घायल 90 लोगों का इलाज चल रहा है। इनमें से 6 की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि इस धमाके में मिलिट्री और राहत और बचाव कर्मियों को ही नुकसान पहुंचा है।

इसे भी पढ़ें-  Kidney Transplant: मानव शरीर में सुअर की किडनी का सफल ट्रांसप्लांट, डॉक्टरों को मिली बड़ी सफलता

इस धमाके के बाद स्थानीय प्रशासन ने मिलिट्री बेस के आसपास रहने वाले लोगों को वहां से हटाया है। अभी करीब 1,000 लोगों ने वहां से अस्थाई तौर पर अपना घर छोड़ दिया है। इसके अलावा रेलवे लाइन को बंद कर दिया गया है।

 

 

 

Advertisements