Job Alert: 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली है भर्ती, जल्द करें आवेदन

Advertisements
Sarkari Naukari, । अगर आप 12वीं पास है और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari 2021) की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB Recruitment 2021- RSMSSB) ने 600 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 अगस्त से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 16 सितंबर 2021 तक जारी रहेगी।उम्मीदवारों का सिलेक्शन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

सरकारी नौकरी से जुड़ी पूरी जानकारी

कुल पद– 629

पदों का विवरण-

1.फायरमैन (Non TSP)- 581 पद
2.फायरमैन (TSP)- 19 पद
3.सहायक फायर ऑफिसर (Non TSP)- 27 पद
4.सहायक फायर ऑफिसर (TSP)- 02

इसे भी पढ़ें-  Aryan Khan Drugs Case: ‘कसम खाता हूं, जेल से बाहर जाकर ड्रग्स को नहीं लगाऊंगा हाथ’, जानें आर्यन खान ने NCB से और क्या कहा

योग्यता- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होने चाहिए। इसके अलावा ग्रेजुएट कैंडिडेट्स भी आवेदन कर सकते हैं। असिस्टेंट फायर ऑफिसर के पदों के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री और फायरमैन के पदों पर इंटरमीडिएट पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं,  हालांकि उनके पास 6 महीने की फायरमैन ट्रेनिंग का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

आयु सीमा-आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

चयन प्रक्रिया- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-  शिया मुसलमानों का जानी दुश्मन बना ISIS, खुलेआम चेताया- जहां भी रहोगे, हम तुम्हें मार देंगे

आवेदन शुल्क- जनरल और OBC कैटेगरी के आवेदकों के लिए 450 रुपये, ओबीसी एनसीएल कैटेगरी के लिए 350 रुपये और एससी-एसटी के लिए 250 रुपये शुल्क है। आवेदन फॉर्म भरने के बाद करेक्शन करने पर 300 रुपये शुल्क जमा करना होगा।

ऐसे करें आवेदन- इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 16 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Advertisements