Employment news रोजगार को लेकर सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान

Advertisements

भोपाल । युवाओं के रोजगार (Employment) को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया है। सीएम शिवराज सिंह कहा (Shivraj Singh Chouhan) है कि बालाघाट जिले में पर्यटन की अपार संभावनाएँ हैं। यहाँ होटल, वैलनेस रिज़ॉर्ट में निवेश किया जा सकता है। किसानों के उत्पादों में वैल्यू एडिशन किया जा सकता है।निवेशकों के लिए मध्यप्रदेश और बालाघाट (Balaghat) आदर्श स्थल है। हम रोजगार सृजित कर जिले के 7-8 हजार लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार देंगे।

दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बालाघाट में आयोजित इन्वेस्टर्स मीट में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास #AatmaNirbharMP के माध्यम से #AatmaNirbharBharat के निर्माण में हरसंभव योगदान का है।मैं समझता हूँ कि बालाघाट इन्वेस्टर्स समिट ज़िले के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। आप सभी निवेशक बालाघाट में आएँ, क्षेत्र के विकास में भागीदार बनें और स्वयं भी आगे बढ़ें।मैं सभी निवेशकों को बालाघाट में निवेश करने के लिए आमंत्रित करता हूँ और उन्हें विश्वास दिलाता हूँ कि आपको सहयोग करने, सुरक्षा देने और सभी सुविधाएँ उपलब्ध कराने में मध्यप्रदेश सरकार (MP Government) कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

इसे भी पढ़ें-  Transfer: मध्य प्रदेश आईपीएस अफसरों के तबादले, जानिए कौन कहां हुआ पदस्थ

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेसर्स रमणीत पावर एंड एलआई लिमिटेड जिले में निवेश के लिए अपनी पूंजी लगा रही है। मैं उनको धन्यवाद देता हूं। 30 एकड़ जमीन हमने उनको उपलब्ध कराई है। मैं आप सभी को भी निवेश के लिए आमंत्रित करता हूं।हम उद्योग लगाने निवेश प्रोत्साहन सहायता दे रहे हैं। विद्युत शुल्क और टैरिफ में छूट दे रहे हैं। प्रदूषण नियंत्रण संबंधी वैधता 2 वर्ष की जगह 5 साल की कर रहे हैं। अधोसंरचना विकास के लिए सहायता दे रहे हैं।आइये बालाघाट, निवेश कीजिए, हम सुविधाएं और सुरक्षित परिवेश देंगे। हर संभव सहयोग करेंगे। मैं इस इंवेस्टर्स समिट में पधारे हुए सभी उद्यमियों का हृदय से स्वागत और अभिनंदन करता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि ये इंवेस्टर्स मीट बालाघाट के औद्योगिक विकास में मील का पत्थर साबित होगी।

इसे भी पढ़ें-  Lockdown MP: मैं नहीं चाहता फिर लॉकडाउन की परिस्थितियां बनें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

युवाओं का प्रदर्शन

इधर, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती नहीं होने से नाराज बेरोजगार युवा प्रदर्शन पर उतर आए है। MP के बेरोजगार युवाओं (unemployed youth) के साझा मंच मूवमेंट अगेंस्ट अनएम्प्लोयमेंट ने 18 अगस्त को प्रदेशभर के युवाओं को भोपाल में एकजुट होने को कहा है। युवाओं का आरोप है कि मप्र सरकार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी नही निकाल रही है, ना ही नियुक्तियां की जा रही है, जिसके चलते उम्मीदवार ओवरएज होते जा रहे है।

Advertisements