तालिबान से है जान बचानी, मुंबई लोकल की तरह अमेरिकी विमान में भरे अफगानी

Advertisements

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के साथ ही काबुल एयरपोर्ट पर वहां से भागने वाले लोगों की भीड़ लग गई है। सोमवार को जहां दुनिया ने उड़ते विमान से नीचे गिर रहे लोगों को देखा, तो वहीं अब मंगलवार को एक और तस्वीर आई है जो वहां की भयावह स्थिति बयां करने के लिए काफी है।

यह तस्वीर अमेरिकी वायुसेना के सी-17 विमान की है। इस विमान में यात्रियों की जो भीड़ दिखी, वह मुंबई की लोकल ट्रेन से भी ज्यादा है।

हैरानी की बात यह भी है कि यूएस एयरफोर्स के सी-17 विमान के क्रू ने भीड़ से भरे होने के बाद भी विमान को गंतव्य तक ले जाने का फैसला किया।

इसे भी पढ़ें-  Fire In Sagar Market: सागर में बाजार के बीच में स्‍थित कागज गोदाम में आग लगी, लाखों का नुकसान

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक अमेरिका ने दो सी-17 कार्गो जेट अफगानिस्तान की राजधानी काबुल भेजे हैं। आने वाले हफ्तों में अमेरिका ऐसे और विमान भेजकर अपने सैनिकों और कर्मचारियों को वापस लाने की तैयारी में है।

उड़ते प्लेन से गिरते दिखे थे लोग
इससे पहले सोमवार को एक और वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में साफ दिखा कि हवा में उड़ते अमेरिका मिलिट्री एयरक्राफ्ट से गिरकर तीन लोगों की मौत हो गई। ये लोग एयरक्राफ्ट की बॉडी पर लटककर यात्रा कर रहे थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक, देश छोड़ने के लिए ये लोग मिलिट्री प्लेन के टायरों के बीच में खड़े हो गए थे। काबुल एयरपोर्ट से टेक ऑफ करने के बाद जैसे ही प्लेन हवा में पहुंचा, ये लोग एक-एक कर नीचे गिरने लगे।

इसे भी पढ़ें-  Bhopal Railway News: विवेक कुमार होंगे भोपाल रेल मंडल के नए सीनियर डीओएम, डा. मीना का तबादला

 

 

 

 

 

इस अमेरिकी कार्गो में करीब 640 अफगानी नागरिक भरे हुए दिख रहे हैं, जबकि आमतौर पर इस विमान में 150 सैनिक सफर कर सकते हैं या फिर 77 हजार 565 किलोग्राम माल की ढुलाई की जा सकती है।

 

 

Advertisements