Lokayukta Raid: FIR लिखने रिश्वत मांग रहे चौकी प्रभारी को लोकायुक्त ने गिरफ्तार किया

Advertisements

भोपाल। लोकायुक्त भोपाल में विदिशा जिले में एक छापामार कार्रवाई के दौरान असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर संजय सिंह चौहान को गिरफ्तार किया है। दावा किया है कि खामखेड़ा चौकी प्रभारी संजय सिंह चौहान FIR लिखने के बदले एक किसान से रिश्वत ले रहे थे। रिश्वत ना देने पर 8 महीने से रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी।

 

8 महीने पहले भाइयों ने किसान की मारपीट की थी

करारिया थाना क्षेत्र के किसान उदयसिंह ने बताया कि 19 नवंबर 2020 में उसके साथ परिवार के लोगों ने मारपीट कर दी थी। भाइयों से उसका आपसी विवाद चल रहा है। मारपीट की रिपाेर्ट लिखाने के लिए वह चौकी पर आया था। यहां उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। जब वह दोबारा निवेदन करने आया तो एक सादा कागज पर आवेदन लेकर भगा दिया।

जांच में फरियादी के खिलाफ केस दर्ज करने की धमकी दी थी

उदयसिंह का कहना है कि जांच के नाम पर चौकी प्रभारी संजय सिंह पहुंचे। संजय सिंह ने उल्टे मुझ पर ही केस लगा देने की धमकी दी। बाद में मामला सुलझाने और रिपोर्ट दर्ज करने के लिए 8 हजार रुपए मांगे। आखिर में 4 हजार में सौदा तय हो गया। दो हजार रुपए उसने पहले दे दिए थे। बाकी पैसे सोमवार को देने की बात कही।

रिश्वत की रकम पेट्रोल पंप में जमा करवाई

उदय सिंह ने लोकायुक्त में शिकायत कर दी। टीम ने योजनाबद्ध तरीके से उदयसिंह को दो हजार रुपए देकर भेजा। उदयसिंह चौकी पर पहुंचा, तो संजयसिंह ने उसे कॉन्स्टेबल के पास भेजा। उसने पास ही स्थित पेट्रोल पंप कर्मचारी को रुपए देने के लिए कहा। उदयसिंह ने जैसे ही कर्मचारी को रुपए दिए, टीम ने पकड़ लिया।

 

इसे भी पढ़ें-  सहकारी संस्थाओं में आउटसोर्स कर्मचारी भर्ती नियम बदले

 

Advertisements