जम्मू कश्मीर: कुलगाम में BSF के काफिले पर हमले के बाद रातभर से जारी है एनकाउंटर, लश्कर का एक आतंकी ढेर

Advertisements

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में गुरुवार को आतंकियों ने बीएसएफ के काफिले पर हमला कर दिया था. सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को घेर लिया है जिनके साथ रातभर से मुठभेड़ जारी है. सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक आतंकी को मार गिराया है. एनकाउंटर वाले इलाके से 22 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. आतंकियों ने उस वक्त हमला कर दिया था जब बीएसएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. ये हमला भी हाईवे पर हुआ है. इस आतंकी हमले में अभी तक दो जवान और दो आम नागरिकों के घायल होने की खबर है।

 

इसे भी पढ़ें-  दुष्कर्म का आरोपित बड़नगर विधायक का बेटा करण मोरवाल मक्सी से गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि दोपहर करीब तीन बजे कुलगाम के मालपोरा मीर बाजार इलाके के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर आतंकियों ने फायरिंग की. हालांकि, पुलिस और सुरक्षा बलों की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) ने जवाबी कार्रवाई की. पुलिस और सेना के बल तुरंत इलाके में पहुंच गए और आतंकवादियों को भागने का कोई मौका न मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए इसे बंद कर दिया. हालांकि, आतंकवादी पास की एक बड़ी इमारत में शरण लेने में कामयाब हो गए।

सावधानी से किया जा रहा है ऑपरेशन
अधिकारी ने कहा, “आतंकवादियों द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी के कारण, एक सीआरपीएफ, एक सेना के जवान और दो नागरिकों को गोलियां लगीं और सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. पुलिस महानिरीक्षक, कश्मीर और जीओसी, विक्टर फोर्स (सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के) तुरंत मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे, निगरानी की और फील्ड अधिकारियों को आगे के निर्देश दिए. ऑपरेशन जारी है और इसमें समय लग सकता है क्योंकि जिस इमारत में आतंकवादियों ने शरण ली है वह एक विशाल कंक्रीट की इमारत है और संपाश्र्विक क्षति को कम करने के लिए सभी संभव सावधानी बरती जा रही है.” दो शीर्ष अधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी अभी भी मुठभेड़ स्थल पर हैं और चल रहे ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं।

Advertisements