Sarkari Naukri 2021 LIVE : रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकालीं बंपर नौकरियां, फौरन करें आवेदन

Advertisements

LIVE Sarkari Naukri 2021: देशभर में कोरोना के मामले घटने के बाद विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा भर्तियां निकालीं जा रही हैं। कुछ विभागों द्वारा कोरोना के कारण स्थगित हुई भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू की जा रही है। अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो यह सुनहरा मौका है। बता दें कि सरकारी नौकरी पाना बेहद आसान है। बस जरूरत है तो मेहनत, दृढ़ता और सही मौके की।

Sarkari Naukri: चयनित आवेदकों को मिलेगा 56 हजार रुपये तक का वेतन

रेलवे के विभिन्न पदों पर चयनित आवेदकों को 18,000 रुपये से 56,900 रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी: आठवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

रेलवे द्वारा निकालीं गई रिक्तियों के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थियों का न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10+2 प्रणाली में मैट्रिक (कक्षा 10) उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके अलावा आईटीआई प्रमाण पत्र के साथ कक्षा 8वीं उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-  यूपी चुनाव को लेकर बड़ा एलान: अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे

Sarkari job: रेलवे के रिक्त पदों पर जारी है आवेदन की प्रक्रिया
आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 2 अगस्त, 2021
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 1 सितंबर, 2021
आवेदन शुल्क – 100 रुपये

सरकारी नौकरी: अभ्यर्थी रेलवे के इन पदों पर कर सकते हैं आवेदन

कुल पद – 1664
झांसी डिवीजन – 480,
प्रयागराज डिवीजन – 364,
आगरा डिवीजन – 296,
झांसी वर्कशॉप – 185

Sarkari Job: आवेदन करने के लिए जमा करना होगा इतना शुल्क

एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी वर्ग – 200 रुपये
जनरल वर्ग – 1000 रुपये
अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-  7th pay Commission Pension: रिटायरमेंट के साथ मिलेगी सातवें वेतन आयोग के हिसाब से पेंशन, इस राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Sarkari Naukri: चयनित अभ्यर्थियों को मिलेगा यह लाभ

बता दें कि बैंक ने बैंकिंग और वित्त में 1 वर्षीय स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडीबीएफ) के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। चयनित आवेदकों को पहले 9 महीने कक्षा अध्ययन कराया जाएगा और बचे 3 महीने आईडीबीआई बैंक की शाखाओं में इंटर्नशिप करवाई जाएगी। पाठ्यक्रम के सफल समापन के बाद अभ्यर्थियों को पीजीडीबीएफ प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा। इसके बाद उन्हें आईडीबीआई बैंक में सहायक प्रबंधक ग्रेड ‘ए’ की नौकरी दी जाएगी।

Govt Jobs: स्नातक कर सकते हैं आवेदन

बैंक के रिक्त पदों पर आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक करना अनिवार्य है। वहीं एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए 55 फीसदी मांगा गया है। आवेदकों की आयु सीमा 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सरकारी नौकरी: यह है महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि- 10 अगस्त, 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 22 अगस्त, 2021
सभी केंद्रों पर ऑनलाइन परीक्षा की तिथि- 4 सितंबर 2021

Sarkari Naukri 2021 LIVE : रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकालीं बंपर नौकरियां, फौरन करें आवेदन

आईडीबीआई बैंक ने असिस्टेंट मैनेजर के 650 पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी की है। इच्छुक अभ्यर्थी ग्रेड ए पदों के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन नौकरियों के लिए आवेदन की शुरुआत हो चुकी है। ध्यान रहे ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 22 अगस्त निर्धारित की गई है।

 

Advertisements