दिनदहाड़े दबंग ने डॉक्टर को तलवार से काट डाला, तलवार के ताबड़तोड़ वार से हाथ, पैर शरीर से हुए अलग

Advertisements

हरगांव (सीतापुर) थाना क्षेत्र में मंगलवार को अपने क्लीनिक पर बैठकर मरीजों को देख रहे एक डॉक्टर की दिनदहाड़े दबंग ने तलवार से काटकर निर्मम हत्या कर दी। ताबड़तोड़ किए गए वार से डॉक्टर का एक हाथ और दूसरे हाथ का पंजा भी कट गया। बेटे को बचाने गए डॉक्टर के पिता पर भी दबंग ने तलवार से हमलाकर कर दिया, इससे वह भी घायल हो गए। वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से भाग रहे हत्यारोपी को लोगों ने दबोच लिया और इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले आरोपी को कर दिया गया। घटना की वजह बेची गई प्रॉपर्टी का पैसा न देना बताया जा रहा है। पुलिस पिकेट से चंद कदमों की दूरी पर दिनदहाड़े हुई हत्या की वारदात से इलाके में दहशत फैल गई है। पुलिस का कहना है कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें-  यूपी में बड़ा हादसा: लखीमपुर खीरी में घाघरा नदी में पलटी नाव, 10 लोग बहकर टापू पर फंसे

हरगांव इलाके के मुद्रासन गांव निवासी मुनींद्र प्रताप वर्मा (45) पुत्र गजोधर वर्मा डॉक्टर थे। उनका हरगांव इलाके के मुद्रासन में मां कमला हॉस्पिटल के नाम से क्लीनिक है। अस्पताल हरगांव-लहरपुर मार्ग पर स्थित है। रोजाना की तरह मंगलवार की दोपहर डॉक्टर क्लीनिक पर बैठकर मरीजों को देख रहे थे। आरोप है कि उनके गांव का ही निवासी अच्छेलाल क्लीनिक पर आ धमका। चश्मदीदों के मुताबिक, उसके हाथ में नंगी तलवार थी। डॉक्टर जब तक कुछ समझ पाते, उससे पहले आरोपी अच्छेलाल ने उस पर तलवार से ताबड़तोड़ प्रहार शुरू कर दिए। डॉक्टर ने बचाव का प्रयास किया, लेकिन आरोपी के सिर पर खून सवार होकर हो चुका था। तलवार के ताबड़तोड़ प्रहार से डॉक्टर के एक हाथ का पंजा और दूसरा हाथ कटकर शरीर से अलग हो गया।

इसे भी पढ़ें-  देश मे जल्द हो सकती है पेट्रोल डीजल के दामों में कमी, सरकार देना चाहती है Good News

इसके बाद हमलावर ने डॉक्टर की गर्दन पर कई वार कर दिए, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बेटे पर हमला होते देख बचाने को दौड़े उसके पिता गजोधर पर भी दबंग ने तलवार से प्रहार कर दिया, इससे वह भी गंभीर रूप से घायल हो गया। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार होने लगा। हालांकि, मौके पर आसपास के लोग और कुछ दूरी पर मौजूद पुलिस पिकेट के पुलिस कर्मी पहुंच गए। लोगों की मदद से पुलिस ने हत्यारोपी को दबोच लिया। आरोपी के कब्जे से आला कत्ल बरामद हुआ है। आरोपी को हिरासत में लेकर थाने लाया गया।

वहीं, बीच बचाव में घायल हुए डॉक्टर के पिता को हरगांव सीएचसी में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसका इलाज जारी है। डॉक्टरों का कहना है कि बुजुर्ग की हालत खतरे से बाहर है। घटना को लेकर मृतक की पत्नी ने बताया कि आरोपी के पिता ने उसके पति को जमीन बेची थी। जमीन का बैनामा होने के बाद पैसों के लेनदेन का विवाद चल रहा था। जमीन कम होने की वजह से पैसे नहीं दे रहे थे। आरोप है कि इसी को लेकर उसके पति की हत्या कर दी गई। घटना की तहरीर मृतक की पत्नी ने दी है। एसओ हरगांव डीपी शुक्ला ने बताया कि पैसों के लिए हत्या की गई है। मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है।

Advertisements