BJP सांसद किरोड़ी लाल मीणा अरेस्ट, आमागढ़ किले पर झंडा फहराने का आरोप, वसुंधरा ने कांग्रेस को घेरा

Advertisements

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के सांसद किरोड़ लाल मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डॉ. किरोड़ लाल मीणा पर आरोप है कि पुलिस के मना करने के बावजूद उन्होंने अपने समर्थकों संग ऐतिहासिक आमागढ़ किले पर झंडा फहराया है।

उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। हालांकि, पुलिस सूत्रों का कहना है कि उन्हें हिरासत में लिया गया है। बता दें कि कांग्रेस ने भगवा झंडा फहराने की आशंका व्यक्त की थी, जिसके बाद पुलिस भी मुस्तैद थी।

दरअसल, सासंद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने मीणा समाज का आमागढ़ किले पर झंड़ा फहराने के बाद ट्वीट कर उसका वीडियो शेयर किया है। ट्वीट के उन्होंने अपनी गिरफ्तारी की भी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है-‘मुझे आमागढ़ फोर्ट  गिरफ्तार कर लिया गया है।’ बताया जा रहा है कि डॉक्टर किरोड़ी लाल को गिरफ्तार कर विद्याधर नगर थाने ले जाया गया है।

सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आए हैं, उसमें सांसद के साथ उनके कई समर्थक भी दिख रहे हैं। आज ही सुबह रविवार को उन्होंने जंगल के रास्ते पहाड़ी पर चढ़कर किले पर मीन समाज की ध्वजा को फहराया। सूचना मिलने पर फिर पुलिस ने फिर गिरफ्तार किया।

इसे भी पढ़ें-  सरकार का बड़ा कदम: भारत में सीधे फंड भेजने से नौ विदेशी NGOs को रोका, पढ़ें आखिर क्यों लिया गया ये फैसला

उनके समर्थकों द्वारा रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में वह कहते सुनाई देते हैं, ‘मैंने और मेरे समर्थकों ने मीणा समुदाय का झंडा फहराया है।’ मीणा और उनके समर्थकों ने इस घटना के काफी वीडियो और फोटोज कैमरे में कैद किए और फिर बाद में मीणा के ट्विटर हैंडल से ट्वीट और रीट्वीट भी किए गए। बता दें कि आमागढ़ किला जयपुर में स्थित है।

Advertisements