मोदी सरकार ने युवाओं को दिया बड़ा मौका, घर बैठे कमा सकते हैं 15 लाख रुपए, जाने डिटेल्स 

Advertisements

नई दिल्ली। देश की मोदी सरकार (modi government)  ने घर बैठे युवाओं को सुनहरा मौका दिया है। दरअसल मोदी सरकार की इस प्रतियोगिता से जुड़कर युवा 15 लाख रुपए रुपए कमा सकते हैं। इसके लिए उन्हें LOGO तैयार करना होगा या फिर Tagline बना कर देना होगा या फिर उन्हें संस्था के नाम सुझाव देने होंगे।

ऐसा कर युवा घर बैठे 15 लाख रुपए जीत सकते हैं। My Gov India ने इस मामले में जानकारी दी है।

दरअसल केंद्रीय बजट 2021-22 (union budget 2021-22)  में यह घोषणा की गई थी कि एक विकास वित्तीय संस्थान (DFI) स्थापित करने की योजना है।

इसे भी पढ़ें-  PM मोदी की संपत्ति में 22 लाख का इजाफा, जानें कितने के मालिक हैं प्रधानमंत्री

जो बुनियादी ढांचे के वित्तपोषण का काम करेगी। सरकार ने इस प्रयास में साथ देने वित्तीय सेवा विभाग, वित्त मंत्रालय, भारत भर के नागरिकों को नई इकाई के लिए एक नाम सुझाव करने में मदद करने के लिए आमंत्रित किया है।

वे नागरिकों से Tagline सहित DFI के लिए एक Logo Design करने के लिए भी कह रहे हैं। Entries को लोगो, नाम और टैगलाइन में विकास वित्तीय संस्थान द्वारा संचालित किए जाने वाले उद्देश्य, भावना और गतिविधियों को जाहिर करना होगा। Entries एक प्रतियोगिता के रूप में ली जाएंगी, जहां प्रतिभागी 15 लाख रुपये तक जीत सकते हैं।

इस प्रतियोगिता के लिए एंट्री लेने की तिथि 15 अगस्त 2021 रखी गई है। वहीं इसके लिए हर श्रेणी से चुने गए विजेता को पांच पांच लाख रुपए नगद दिए जाएंगे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर बताया कि वित्त मंत्रालय, MyGov इंडिया के सहयोग से नए विकास वित्त संस्थान के नाम, टैगलाइन और लोगो के लिए एक प्रतियोगिता की घोषणा की जा रही है। बता दें कि इससे पहले 2014 में केंद्र सरकार ने प्रमुख वित्तीय कार्यक्रम प्रधानमंत्री जनधन योजना के लिए नाम चुनने को लेकर इसी तरह की प्रतियोगिता आयोजित की थी।

इसे भी पढ़ें-  AIIMS BHOPAL के डिप्टी डायरेक्टर गिरफ्तार, CBI की कार्रवाई

गौरतलब हो कि इस साल का बजट के पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने डीएफआई के गठन की घोषणा की थी। इसके बाद संसद में मार्च में बुनियादी ढांचा विकास और वित्त पोषण के लिए राष्ट्रीय बैंक NABFID विधेयक को मंजूरी दी थी।

कैसे करें रजिस्ट्रेशन

  • इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आपको सबसे पहले mygov.in पोर्टल पर जाना होगा।
  • उसके बाद login टू पार्टिसिपेंट पर क्लिक करने होंगे।
  • साथ ही रजिस्ट्रेशन डिटेल में अपनी व्यक्तिगत जानकारी डालनी होगी।
  • वही रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको एंट्री करानी होगी।
Advertisements