School Reopening: इस राज्य ने वापस लिया स्कूल खोलने का निर्णय

Advertisements

School Reopening: राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्कूल फिर से खोने का फैसला वापस ले लिया है। पहले 2 अगस्त 2021 से सभी स्कूलों को खोलने की अनुमति दी गई थी। सीएम गहलोत ने अब स्कूल खोलने के निर्णय को रद्द कर दिया। अब 2 अगस्त से विद्यालय नहीं खुलेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही कोई निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में शिक्षण संस्थाओं को खोलने की तिथि व एसओपी के संबंध में पांच मंत्रियों की एक समिति का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस समिति में चिकिस्ता एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवर सिंह भाटी और चिकित्सा एवं तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग शामिल होंगे। दोबारा स्कूल खोलने की तिथि के साथ यह समिति तय करेगी कि किस क्लास तक के स्कूल फिर से खोले जाएं।

इसे भी पढ़ें-  बड़ी खबर: पाकिस्‍तानी ड्रोन ने अमृतसर के पास गिराई 6 करोड़ रुपए की 1.1 किलोग्राम हेरोइन, BSF ने की गोलीबारी

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य है जो सभी जिलों में राजकीय मेडिकल कॉलेज की स्थापना की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। ऐसे में स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों का काम समय पर पूरा करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा, मेडिकल कॉलेजों का काम पूरा होने से विशेषज्ञ चिकित्सा संस्थानों का बड़ा नेटवर्क तैयार होगा। जिन जिलों में मेडिकल कॉलेजों का निर्माण चल रहा है उसे गति दी जाएगी।

Advertisements