समस्तीपुर में बड़ा हादसा, तेज हवा और बारिश के कारण शांति नदी में नाव डूबी, 7 लापता

Advertisements

समस्तीपुर जिले के चकमेहसी थाना क्षेत्र के नामापुर गोदाईपट्टी के समीप शांति नदी में शुक्रवार की देर शाम ग्रामीणों से भरी नाव पलट गयी। नाव पर 14 से 15 लोग सवार थे, जिनमें से सात लोग लापता बताए जाते हैं। स्थानीय गोताखोर सभी की तलाश में जुटे हुए हैं। अंधेरा होने के कारण बचाव कार्य में परेशानी हो रही है। इधर, हादसे की सूचना पर चकमेहसी थानाध्यक्ष, बीडीओ और सीओ आननफानन में घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य का जायजा लिया।

ग्रामीणों ने बताया कि हादसे में लखींद्र राम की बेटी, दामाद व उनके परिवार के एक बच्चा, पैक्स अध्यक्ष राजेश साह के भाई सुशील साह व अर्जुन साह और प्रेमलाल साह के दो पौत्र के लापता होने की खबर है। ग्रामीणों ने बताया कि एक युवक को स्थानीय मछुआरों के सहयोग से नदी से निकाला गया है, जिसकी पहचान नीरज महतो के रूप में हुई है। उसका ग्रामीण स्तर पर ही इलाज कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-  IAS अधिकारी के वीडियो से हड़कंप: परिवहन निगम के चेयरमैन धर्मांतरण के फायदे गिनाते दिखे, जांच के आदेश

मिली जानकारी के अनुसार, नाव पर सवार कुछ लोग नामापुर से सामान खरीदने के लिए चकमेहसी बाजार आये थे। सामान की खरीदरी के बाद सभी घर जाने के लिए सोरमार ढाला के पास नाव पर सवार हुए थे। उनके अलावा सोरमार ढाला स्थित बांध पर रह रहे कुछ बाढ़ पीड़ित भी अपने घर जाने के लिए नाव पर सवार हुए थे। नदी से निकाले गये युवक ने ग्रामीणों को बताया कि नाव जब शांति नदी पुलिया के पास पहुंची उसी समय अचानक तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गयी। जिससे नाव असंतुलित हो नदी में पलट गयी।

 

शाम करीब साढ़े सात बजे हुए इस हादसे के बाद अफरातफरी मच गयी। जिसे भी हादसे की जानकारी मिली भागा-भागा शांति नदी के किनारे पहुंच गया। ग्रामीणों ने बताया कि देर शाम व अंधेरा होने के कारण लापता हुए लोगों की खोज करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें-  बहन को प्रेमी संग देखा तो भड़क उठा भाई, होटल के कमरे से बाल पकड़कर सड़क तक घसीटा

अभी लापता लोगों के बारे में कुछ कहना उचित नहीं होगा। रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद ही कुछ स्पष्ट बताया जा सकता है। मृतकों के परिजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा।
 – आरके दिवाकर, सदर एसडीओ, समस्तीपुर।

 

 

 

 

 

 

Advertisements