Suicide Drone conspiracy: जम्मू पुलिस ने गिराया पाकिस्तान का ड्रोन, बंधा था 5 किलो IED, जानिए क्या थी पूरी साजिश

Advertisements

Suicide Drone conspiracy: जम्मू पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए सीमा पर पाकिस्तान द्वारा भेजे गए ड्रोन को गिराने में कामयाबी हासिल की है। जम्मू पुलिस ने दावा किया है कि उसने जम्मू से सटी पाकिस्तान की कानाचक सेक्टर में एक ड्रोन को गिराया है।

यह पाकिस्तान सीमा से आया ड्रोन था जिसमें 5 किलो आईईडी भी बंधा था। अधिकारियों के मुताबिक, यह पे लोड ड्रोन था यानी इस ड्रोन की जिम्मेदारी यह थी कि बताए गए स्थान पर यह विस्फोटक गिरा दे, जिसे वहां मौजूद आतंकी उठा ले और फिर किसी भीड़ भरे इलाके में धमाके को अंदाम दे। पांच किलो विस्फोटक भारी तबाही मचाने के लिए काफी है।

इसे भी पढ़ें-  Notic For Badwani Collector: बड़वानी कलेक्टर के नाम हाई कोर्ट का नोटिस, महिला शिक्षक की याचिका

बता दें, बीते दिनों से पाकिस्तान ने ड्रोन वाली साजिश रचना शुरू किया था। सबसे पहले जम्मू के टेक्निकर एयरपोर्ट पर ड्रोन अटैक हुआ था। इसके बाद से पुलिस और सेना की नजर पाकिस्तान सीमा पर थी। कई बार ड्रोन देखे गए, लेकिन यह पहला मौका है जब पुलिस ने ड्रोन को गिराने का दावा किया है।

 

15 अगस्त से पहले अलर्ट: पुलिस अधिकारी इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विस्तार से जानकारी दे सकते हैं। अधिकारियों के मुताबिक, 15 अगस्त से पहले आतंकी साजिश रच सकते हैं। यही कारण है कि जम्मू से लेकर दिल्ली तक अलर्ट घोषित किया गया है। सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं और लगातार इनपुट शेयर किए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-  Twitter In Action: पराग अग्रवाल के CEO पद संभालते ही एक्शन में ट्विटर, पर्सनल Photos-Videos को लेकर लगाए ये प्रतिबंध

 

 

Advertisements