PM Modi Varanasi Visit Live: पीएम मोदी बोले- कोरोना की दूसरी लहर का यूपी ने किया बहादुरी से मुकाबला

Advertisements

PM Narendra Modi in Varanasi Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर हैं। साढ़े 10 बजे वह बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे, यहां से सीधा बीएचयू में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने बटन दबाकर 1475 करोड़ से ज्यादा की सौगात लोगों को दी। इसके अलावा जापान और भारत की दोस्ती के प्रतीक रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर का पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे।

 

 

pm narendra modi visit in varanasi for inauguration of rudraksh convention centre live update news

यहां पढ़ें पीएम मोदी के दौरे को लेकर पल-पल का अपडेट…

पीएम मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में कोरोना की सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला राज्य है। आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है। साफ-सफाई और स्वास्थ्य से जुड़ा जो इंफ्रास्ट्रक्चर यूपी में तैयार हो रहा है। आज यूपी में गांवों के स्वास्थ्य केंद्र हों, मेडिकल कॉलेज हों, एम्स हो, मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर में अभूतपूर्व सुधार हो रहा है।
11:47 AM, 15-JUL-2021
जिस तरह यूपी ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वो अभूतपूर्व है: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि देश का सबसे बड़ा प्रदेश जिसकी आबादी दुनिया के दर्जनों बड़े-बड़े देशों से भी ज्यादा हो, वहां कोरोना की दूसरी लहर को जिस तरह यूपी ने संभाला, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वो अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि मैं काशी के अपने साथियों का, यहां शासन-प्रशासन से लेकर कोरोना योद्धाओं की संपूर्ण टीम का विशेष रूप से आभारी हूं। आपने दिन-रात जुटकर जिस प्रकार काशी में व्यवस्थाएं खड़ी कीं, वो बहुत बड़ी सेवा है।
11:45 AM, 15-JUL-2021
बीते कुछ महीने हम सभी के लिए बहुत मुश्किल भरे रहे हैं: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि बीते कुछ महीने हम सभी के लिए बहुत मुश्किल भरे रहे हैं। कोरोना वायरस के बदले हुए और खतरनाक रूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था। लेकिन काशी सहित, यूपी ने पूरे सामर्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया।
11:37 AM, 15-JUL-2021
काशी के लोगों को मेरा प्रणाम: मोदी

इसे भी पढ़ें-  MP Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई बड़े फैसले, जानिए यहां

पीएम मोदी ने कहा कि काशी के लोगों को मेरा प्रणाम। पीएम मोदी ने कहा कि आज काशी के विकास से जुड़े 1475 करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण करने का अवसर मुझे मिला है। बनारस के विकास के लिए जो कुछ भी हो रहा है वो सबकुछ महादेव के आशीर्वाद और बनारस की जनता के प्रयास से ही जारी है।
11:29 AM, 15-JUL-2021
काशीवासियों को 1475 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबाकर काशीवासियों को 1475 करोड़ की सौगात दी। पीएम मोदी ने वाराणसी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलन्यास और लोकार्पण किया। इसके बाद संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों से मुलाकात का असवर मिला।
11:22 AM, 15-JUL-2021
पीएम मोदी का हर-हर महादेव के उद्घोष से स्वागत हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीएचयू में कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए हैं। मंच पर पहुंचते ही पीएम मोदी का हर-हर महादेव के उद्घोष से स्वागत हुआ।
11:08 AM, 15-JUL-2021
बीएचयू हेलीपैड पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी एयरपोर्ट से बीएचयू हेलीपैड पहुंच गए हैं। पीएम मोदी के दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा है। वहीं, रुद्राक्ष कन्वेंशन में बम स्क्वायड टीम जांच करने पहुंची है।
10:58 AM, 15-JUL-2021
कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी एयरपोर्ट से वायुसेना के हेलीकॉप्टर से 10:50 बजे कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गए।
10:45 AM, 15-JUL-2021
सुरक्षा के दृष्टिकोण से बंद कराई गईं दुकानें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से एक्टिव मोड पर है। पीएम मोदी के संपूर्णानंद यूनिवर्सिटी आने से पहले ही पुलिस कार्यक्रम स्थल से रुद्राक्ष कन्वेंशन तक लगातार दौरा कर रही है। जहां भी दुकानें खुली थी उन्हें बंद कराने के साथ लोगों को सड़क पर भीड़ न लगाने की हिदायत दी। सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के बाहर किसी को भी रुकने नहीं दिया जा रहा है।
10:39 AM, 15-JUL-2021
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचे

इसे भी पढ़ें-  Transfer in Forest Department: कामकाज को लेकर नाराजगी के चलते वन विहार के संचालक को छह माह में हटाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं। पीएम मोदी वायुसेना के विशेष विमान से एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री का एयरपोर्ट के एप्रन पर स्वागत किया गया। इस दौरान पूरा एयरपोर्ट परिसर छावनी में तब्दील रहा। एयरपोर्ट के चारों तरफ पुलिस प्रशासन सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां तैनात रहीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी एयरपोर्ट के एप्रन पर स्वागत के लिए मुख्य रूप से राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंत्री आशुतोष टंडन, राधामोहन सिंह सांसद समेत कई नेता मौजूद रहे।
10:35 AM, 15-JUL-2021
सीएम योगी और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल एयरपोर्ट पर पहुंचीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर मे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री उनकी अगवानी में मौजूद रहेंगे। सीएम योगी और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल एयरपोर्ट पर पहुंच गई हैं।
10:23 AM, 15-JUL-2021
सीएम योगी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री का जताया आभार, थोड़ी ही देर में पहुंचेंगे पीएम

सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री की आगवानी करेंगे। सीएम ने ट्वीट कर पीएम मोदी को परियोजनाओं के लिए धन्यवाद दिया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गंगा नदी पर पर्यटन विकास के लिए रो-रो वैसल्स और वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग पर थ्री-लेन फ्लाईओवर ब्रिज का उद्घाटन किया जाएगा। ये टूरिज्म और इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के साथ ही ‘नए भारत का नया उत्तर प्रदेश’ बनाने में सहायक सिद्ध होगा।

10:16 AM, 15-JUL-2021
लोकार्पित होने वाली परियोजनाएं

इसे भी पढ़ें-  जिम में एंट्री से पहले होगा अंडरवियर और स्मेल टेस्ट, चंडीगढ़ के क्लब का अजीब नोटिस वायरल

86 करोड़ रुपये का अंतरराष्ट्रीय सुविधा एवं सहयोग केंद्र रुद्राक्ष, 62.89 करोड़ रुपये का राजकीय चिकित्सालय पांडेयपुर में 50 शैया, महिला चिकित्सालय का अनावासीय भवन, 29.63 करोड़ रुपये का बीएचयू में रीजनल इंस्टीट्यूट आफ ऑफ थेल्मोलॉजी, 62.04 करोड़ रुपये का 33.91 किलोमीटर लंबे पंचक्रोशी परिक्रमा मार्ग का चौड़ीकरण, 50.17 करोड़ रुपये का वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर आरओबी, 20.25 करोड़ रुपये से राजघाट से अस्सी तक क्रूज वोट के संचालन का काम, चार पार्कों का सौंदर्यीकरण और 84 घाटों पर सूचना पट्ट, 14.21 करोड़ रुपये से मछोदरी स्मार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल व स्किल डेवलपमेंट सेंटर का विकास, 21.17 करोड़ रुपये से गोदौलिया चौराहे पर मल्टीलेवल पार्किंग सहित अन्य परियोजनाएं हैं।

10:09 AM, 15-JUL-2021
राज्यपाल और सीएम करेंगे पीएम की अगवानी

पीएम सुबह 10:30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री उनकी अगवानी में मौजूद रहेंगे। हेलीकॉप्टर से वे बीएचयू जाएंगे और वहां केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र पांडेय सहित अन्य लोग उनका स्वागत करेेंगे। मुख्यमंत्री पीएम के साथ सभी कार्यक्रम में साथ रहेंगे।
10:06 AM, 15-JUL-2021
पीएम मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

10.25 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर पीएम का आगमन
10.35 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से बीएचयू के लिए उड़ान
10.55 बजे बीएचयू हेलीपैड पर आगमन
11.05 बजे आईआईटी बीएचयू के एडीवी ग्राउंड के मंच पर आगमन
12.20 बजे एडीवी ग्राउंड से बीएचयू एमसीएच विंग के लिए प्रस्थान
12.30 बजे एमसीएच विंग, क्षेत्रीय नेत्र संस्थान का उदघाटन और निरीक्षण, संवाद
1.35 बजे बीएचयू एमसीएच विंग से बीएचयू हेलीपैड पर आगमन
1.45 बजे बीएचयू हेलीपैड से संस्कृत विवि हेलीपैड के लिए उड़ान
1.55 बजे: संस्कृत विवि हेलीपैड पर आगमन और रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के लिए प्रस्थान।
2.10 बजे रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पर पीएम का आगमन

Advertisements