8 महीने बाद आज काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, रुद्राक्ष सहित इन योजनाओं की देंगे सौगात, तीसरी लहर पर वॉरियर्स से करेंगे संवाद

Advertisements

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ माह बाद गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी आ रहे हैं। वह अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ समेत 1474 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। बीएचयू में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद वह कोरोना की तीसरी लहर के बाबत डॉक्टरों से संवाद करेंगे।

इस दौरान प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भारत में जापान के राजदूत सुजुकी संतोषी भी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी बुधवार शाम को ही बनारस पहुंच गए। पीएम के लिए शहर के चौराहे व प्रमुख मार्ग सज गए हैं। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें-  महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने दी समीर वानखेड़े को धमकी दी, तो मिला बोल्ड जवाब

प्रधानमंत्री और जापान के राजदूत काशी-क्योटो संबंध के तहत जापान सरकार की ओर से 186 करोड़ रुपये से निर्मित रुद्राक्ष का उद्घाटन संयुक्त रूप से करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह 10.30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट पर पीएम की आगवानी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

पीएम बाबतपुर एयरपोर्ट से सेना के हेलीकॉप्टर से बीएचयू आईआईटी के राजपूताना ग्राउंड पहुंचेंगे। यहां जनसभा से पूर्व वह विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनमें स्मार्ट सिटी, स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, सीवरेज, पर्यटन और ट्रैफिक प्रबंधन से जुड़े 142 कार्य शामिल हैं।

Advertisements