School Reopen: मध्य प्रदेश में 25 जुलाई से खुलेंगे यह स्कूल, 15अगस्त के बाद छोटी कक्षाओं पर निर्णय

Advertisements

School Reopen in MP: भोपाल। मध्य प्रदेश में 25 -26 जुलाई से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ 11वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू करने की घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की है। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार कम हो रहा है, जिसके बाद 50 प्रतिशत क्षमता के साथ केवल बड़ी कक्षाओं को शुरू करने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही एक अगस्त से कालेजों में भी कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की गई है। कोरोना संक्रमण की वजह से विद्यार्थियों को पढ़ाई के दौरान काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आनलाइन कक्षाओं के जरिए पढ़ाई करवाई गई।

इसे भी पढ़ें-  भारत में जगह-जगह क्यों है देसी टीके कोवैक्सीन की किल्लत? सरकारी वैक्सीन पैनल प्रमुख ने बताया

छोटी कक्षाएं भी हो सकती है शुरू

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 15 अगस्त तक कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अगर कोई भी नए मामले सामने नहीं आए तो छोटी कक्षाओं को भी शुरू किया जाएगा। सीएम ने कहा कि बच्चे कब से घर बैठे हैं, बाजार खुल गए और लोगों का दफ्तर आना जाना भी शुरू हो गया। गौरतलब है कि केजी से हायर सेकंडरी तक प्रदेश के सरकारी व निजी स्कूलों में डेढ़ करोड़ विद्यार्थी पढ़ते हैं।

डेढ़ साल से स्कूल हैं बंद

प्रदेश में पिछले डेढ़ साल से स्कूल बंद हैं। सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है। स्कूल शिक्षा विभाग का मानना है कि बच्चों के बौद्धिक और शारीरिक विकास के लिए यह स्थिति ठीक नहीं है इसलिए स्कूल खोलना जरूरी हो गया है, पर उनकी सुरक्षा पर भी पूरा ध्यान दिया जाना है।

Advertisements