Paytm ने Zomato को इस अंदाज में किया बर्थडे विश, फूड डिलेवरी कंपनी ने दिया मजेदार जवाब

Advertisements

देश के दो अलग-अलग क्षेत्रों में काम कर रही कंपनी फूड डिलेवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) और पेटीएम (Paytm) की ट्विटर पर हुई एक बातचीत लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

शनिवार को जोमैटो का 13वां स्थापना दिवस था। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोगों ऑनलाइन फूड डिलेवरी कंपनी जोमैटो को शुभकामनाएं दी।

लेकिन पेटीएम की तरफ से किए गए बर्थडे विश की खूब चर्चा हो रही है। पेटीएम ने जोमैटो को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, ‘हमारी तरफ से जन्मदिन की ढेरो शुभकामनाएं।

हमनें जोमैटो से एक सरप्राइज केक का भुगतान किया होगा, लेकिन सरप्राइज बर्बाद हो जाएगा। ऐसे में सरप्राइज इमोजी केक पेश है।’ इसका जवाब देते हुए जोमैटो ने ट्वीट किया,’धन्यवाद! हमारी फाइनेंस टीम कह रही है कि इमोजी केक के लिए हम Treat का पेटीएम नहीं कर सकते।’

आपको बता दें Paytm के फाउंडर विजय शंकर ने भी जोमैटो को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, ‘जन्मदिन की शुभकामनाएं डियर जोमैटो ! हमारे पूरे पेटीएम परिवार की तरफ से आपको बधाई। आपका स्टाॅक मार्केट डेब्यू शानदार रहे।’ वह दूसरा ट्वीट करते हुए लिखते हैं, ‘आपका सरप्राइज गिफ्ट सोमवार को

इसे भी पढ़ें-  Bhopal Suicide Case: भोपाल में सूदखोरों से परेशान होकर जहर खाने वाले परिवार के पांचवे सदस्‍य की भी मौत

PaytmMoney पर मिलेगा।’ इस हफ्ते की 14 तारीख को जोमैटो अपना आईपीओ (Zomato  IPO) ला रही है।

जोमैटो की योजना इशू के जरिए 72-76 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड के हिसाब से 9375 करोड़ जुटाने की है। इस इशू ऑफर के तहत फ्रेश इक्विटी शेयर और नौकरीडॉटकॉम की पैरेंट कंपनी इंफो ऐज द्वारा ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) शामिल है। कंपनी के निवेशकों में इंफो ऐज, Sequoia, ऐंट फाइनेंशियल्स  और उबेर भी शामिल हैं और कंपनी का कोई प्रमोटर नहीं है।

इसे भी पढ़ें-  Exam Start New Pattern In MP: मध्य प्रदेश में बोर्ड के बदले पैटर्न पर शुरू हुई नौवीं से बारहवीं की छमाही परीक्षाएं

कंपनी के मेगा आईपीओ में 75 फीसद हिस्सा क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (क्यूआईबी) और 15 फीसद नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (एनआईआई) के लिए आरक्षित है। पब्लिक इशू का 10 फीसद हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है।

आईपीओ में 65 लाख इक्विटी शेयर्स कंपनी के कर्मियों के लिए आरक्षित किया गया है। वित्त वर्ष 2020 में जोमैटो को 2742 करोड़ रुपये की आय हुई थी। महामारी के दौरान कंपनी को 1367 करोड़ रुपये की आय हुई और अभी भी कंपनी जोमैटो घाटे में चल रही है।

 

 

 

 

 

 

Advertisements