विधायक के घर आए नगर निगम इंजीनियर की पिटाई, शिकायत दर्ज

Advertisements

भोपाल। नगर निगम भोपाल के इंजीनियर प्रदीप बिन्हैया ने हबीबगंज पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा के घर के बाहर उनके समर्थक कांग्रेस कार्यकर्ता आशीष श्रीवास्तव ने उनके साथ मारपीट की है। पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार नगर निगम में इंजीनियर प्रदीप बिन्हैया जानकीनगर चुनाभट्‌टी कोलार में रहते है। वह जोन क्रमांक-06 में सहायक यंत्री सिविल के पद पर कार्यरत है।
घटना के 1 दिन बाद गुरुवार 8 जुलाई 2021 को हबीबगंज पुलिस थाने में अपनी शिकायत में इंजीनियर ने बताया कि वह 7 जुलाई को डिपो चौराहे के पास ड्यूटी पर थे। तभी विधायक पीसी शर्मा ने फोन कर उनको और कार्यपालन यंत्री एसएन दुबे को सूरज नगर में स्वागत द्वार निर्माण संबंधित चर्चा करने के लिए बुलाया।
शाम को जब इंजीनियर प्रदीप बिन्हैया विधायक पीसी शर्मा से मिलने पहुंचे तो उन्होंने पूछा कि तुमने ठेकेदार को नोटिस जारी क्यों किया। मामले में अपना पक्ष रखने के बाद जब इंजीनियर विधायक के घर के बाहर निकले तो कांग्रेस नेता आशीष श्रीवास्तव ने उन्हें घेर लिया।
इंजीनियर ने आशीष श्रीवास्तव पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कहा ‘ तू अपना मोबाइल बंद क्यों रखता है, और तूने ठेकेदार को नोटिस क्यों दिया। शिकायत के अनुसार इसी के साथ आशीष श्रीवास्तव में इंजीनियर के चेहरे पर मुक्का मार दिया। इससे इंजीनियर की बाई आंख में चोट आई है।

स्वागत द्वार को लेकर पीसी शर्मा और प्रज्ञा सिंह ठाकुर आमने-सामने

बता दें सूरज नगर में विधायक निधि से स्वागत द्वार बनाया जा रहा है। सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर मौके पर पहुंच कर काम रूकवा दिया था। इसका कांग्रेस के नेताओं ने विरोध किया। इसको लेकर ही नगर निगम ने ठेकेदार को काम रोकने का नोटिस जारी किया है।
इस मामले में कांग्रेस नेताओं का कहना है कि विधायक निधि की राशि से होने वाले कामों को रोकने का अधिकार सिर्फ कलेक्टर को होता है।
नगर निगम काम कराने वाली एजेंसी मात्र है। निगम सिर्फ काम की गुणवत्ता पर ही काम रोक सकता है। इस मामले में ऐसा नहीं हुआ।
Advertisements

इसे भी पढ़ें-  New Labour Code: PF- सप्ताह में चार दिन काम तीन दिन छुट्टी? मोदी सरकार एक अक्टूबर से नियम बदलने की तैयारी में, सैलरी और पीएफ पर भी पड़ेगा असर