नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बदल दिया मंत्रालय में काम करने का समय, अब दो शिफ्टों में होगा काम

Advertisements

Railway Minister Ashwini Vaishnaw: मोदी कैबिनेट के नए नामों में सबसे ज्यादा चर्चा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की हो रही है। ताजा खबर यह है कि रेल मंत्रालय का चार्ज लेते ही Ashwini Vaishnaw एक्शन में आ गए हैं।

उन्होंने कहा है कि रेल मंत्रालय में दो शिफ्ट में काम होगा। पहली शिफ्ट सुबह 7 बजे से 4 बे तक और दूसरी शिफ्ट 3 बजे से रात 12 बजे तक चलेगी। यानी अब रेल मंत्रालय में सुबह 7 बजे से रात 12 बजे तक काम होगा। यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है।

रेल मंत्रालय में एडीजी पीआर डीजे नारायण ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आदेश जारी कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें-  Mixed Vaccine Permission: मिश्रित टीका: जल्द ही एक व्यक्ति ले सकेगा दो अलग-अलग वैक्सीन की खुराक, केंद्र ने परीक्षण को दी मंजूरी

50 वर्षीय Ashwini Vaishnaw ने संचार मंत्री और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में रविशंकर प्रसाद की जगह ली।

यह पहली बार है कि किसी मंत्री ने व्हार्टन स्कूल, पेनीसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से एमबीए और आईआईटी कानपुर से एमटेक किया है।

उन्होंने जनरल इलेक्ट्रिक और सीमेंस जैसी प्रमुख वैश्विक कंपनियों में अहम भूमिकाएं निभाई हैं। वैष्णव ने पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के व्हार्टन स्कूल से एमबीए और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर से एम.टेक किया है।

 

 

Advertisements