MP में नक्सली आतंक, सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने लाए हथियार जब्त

Advertisements

भोपाल/बालाघाट । मध्य प्रदेश में नक्सली आतंक बढ़ता जा रहा है। बुधवार को बालाघाट पुलिस ने नक्सलियों के लिए ले जाई जा रही हथियारों की खेप पकड़ी है। मामले में गिरफ्तार आठ आरोपितों ने जुर्म स्वीकार करते हुए राजफाश किया है कि बीते कुछ महीनों में कई बार हथियार नक्सलियों तक पहुंचाए हैं।

यह अंतरराज्यीय गिरोह राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में हथियारों की खरीद-बिक्री करता था। यह हथियार सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लाए गए थे।

बालाघाट के पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि किरनापुर कीन्ही के जंगल में दो चौपहिया वाहनों से नक्सलियों तक हथियार पहुंचाने की फिराक में घूम रहे आठ लोगों के कब्जे से पिस्टल, एके-47 की मैग्जीन समेत अन्य सामान जब्त हुआ है।

इसे भी पढ़ें-  15 नवंबर तक घोषित होंगे पंचायत चुनाव: जिला पंचायत अध्यक्ष एवं सदस्य पदों के लिए आरक्षण प्रक्रिया जल्द पूरी करने के निर्देश

गिरोह ने पिछले छह माह में तीन राज्यों में 30 लाख रुपये के हथियार-बारूद समेत दीगर सामान की सप्लाई नक्सलियों को की है। नक्सलियों को बारिश पूर्व पांच हजार कारतूस के साथ पिस्टल, अन्य हथियार और शिविर लगाने की सामग्री पहुंचाने के लिए करीब एक करोड़ रुपये की डील हुई थी।

 

ये सामग्री बरामद

32 इंच तीन पिस्टल, 32 इंच पिस्टल की तीन मैग्जीन, एके-47 अनफिनिशड की एक मैग्जीन, जिलेटिन की आठ छड़, 20 फीट कोर्डेक्स लाल वायर, आठ मोबाइल, दो चार पहिया वाहन, नौ एलइडी टार्च, छाता, हवा पंप, एमपी थ्री प्लेयर, पर्स, सूटकेस, तीन बैग कपड़ों से भरे व टेंट का सामान।

इसे भी पढ़ें-  MP Government Increase DA: मध्य प्रदेश के सभी शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 8 प्रतिशत बढ़ेगा

 

 

Advertisements