मुरैना जिले में वन विभाग की टीम पर माफिया ने की फायरिंग, रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली छुड़ा ले गए

Advertisements

मुरैना। वन विभाग की टीम लगातार रेत व पत्थर का अवैध कारोबार करने वालों पर कार्रवाई कर रही है। उधर माफिया भी टीम पर दुस्साहिक तरीके से फायरिंग कर रहा है। बुधवार की शाम वन विभाग की एसडीओ श्रद्धा पांढरे ने टीम के साथ विसंगपुरा गांव में एक रेत से भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ा। जब टीम इस जब्त ट्रैक्टर-ट्रॉली को ले जा रही थी, इसी बीच माफिया के लोग 4 से 5 की संख्या में आए और वन विभाग की टीम पर ताबड़फोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

जान बचाने के लिए टीम ने जिस ट्रैक्टर चालक को पकड़ा था, उसे आगे किया। बताया जाता है कि माफिया इस दौरान वन विभाग के एक गार्ड को भी पकड़कर ले गए, लेकिन टीम ने उसे मुक्त करा लिया। इस बीच माफिया इस जब्त ट्रैक्टर-ट्रॉली को भगा ले गए। स्टेशन रोड थाना पुलिस इस मामले में एसडीओ पांद्रे की शिकायत पर कार्रवाई कर रही है।

इसे भी पढ़ें-  Narottam Mishra: मप्र के गृह मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कहा - कांग्रेस सिर्फ ट्वीट तक सिमटकर रह गई

एसडीओ श्रद्धा पांढरे अपनी टीम को साथ लेकर विसंगपुरा गांव पहुंची। इसी बीच एक चंबल रेत से भरा ट्रैक्टर ट्रॉली टीम ने पकड़ी। चालक को भी पकड़ लिया। इसी बीच इस ट्रैक्टर के साथ चलने वाले 4 से 5 की संख्या में लोग हाथों में बंदूक लेकर आए और उन्होंने वन विभाग की टीम पर सीधे फायर करना शुरू कर दिया। इस बीच टीम को जान बचाने के लिए इधर उधर भागना पड़ा। वहीं पकड़े गए ट्रैक्टर चालक को आगे कर दिया।

इसी बीच माफिया के हत्थे एक वन विभाग का गार्ड वीरेंद्र को भी माफिया ने पकड़कर अपने साथ ले जाने लगे, लेकिन वन विभाग की टीम ने मुक्त करा लिया। इसी बीच माफिया फायरिंग करते हुए रेत से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली को छुड़ा ले गया। वहीं ट्रॉली का प्रेशर उठाकर इस रेत को भी खाली कर दिया। इस दौरान टीम ने इस ट्रैक्टर के चालक को नहीं छोड़ा। जिसे पकड़कर स्टेशन रोड थाने लेकर पहुंचे। जहां पूछताछ के आधार पर माफिया की पहचान करने में जुटी थी। पकड़ा गया ट्रैक्टर का चालक कल्ली गुर्जर निवासी रिठौरा बताया जा रहा था।

इसे भी पढ़ें-  Exam Start New Pattern In MP: मध्य प्रदेश में बोर्ड के बदले पैटर्न पर शुरू हुई नौवीं से बारहवीं की छमाही परीक्षाएं

एक दिन पहले देवरी घड़ियाल केंद्र पर आकर की थी माफिया ने फायरिंग

माफिया लगातार वन विभाग की टीम पर हमले कर रहा है। मंगलवार को भी पुलिस व वन विभाग की टीम ने राजघाट पर संयुक्त रूप से कार्रवाई की। हमले की आशंका को देखते हुए टीम ने पकड़े गए एक पत्थर से भरे ट्रैक्टर व एक रेत से भरे ट्रैक्टर को जब्त कर धौलपुर के पुलिस लाइन में पहुंचाया। इसके बाद टीम घड़ियाल केंद्र पर लौट कर आ गई। इसी बीच 4 से 5 बाइकों पर आए रेत माफिया के लोगों ने घड़ियाल केंद्र के सामने ही फायरिंग शुरू कर दी। जैसे ही टीम और पुलिस वहां पहुंची तो माफिया बाइकों से भाग गया। जिसके बाद इसकी शिकायत दर्ज कराई गई।

Advertisements