Whatsapp New Feature Update: अब किसी से चैटिंग छिपाने की जरूरत नहीं, आपके पढ़ते ही खुद गायब हो जाएगा मैसेज

Advertisements

WhatsApp New Feature: आज के समय में व्हाट्सऐप दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग एप बन चुका है। फेसबुक के स्वामित्व वाले इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इस्तेमाल बड़ी संख्या में किया जाता है। व्हाट्सऐप भी अपने यूजर्स को सुविधा देने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स लाता रहता है।

इस बार फिर से व्हाट्सऐप ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। व्हाट्सऐप ने व्यू वंस फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इसकी मदद से व्हाट्सऐप पर भेजे गए फोटो और वीडियो अपने आप गायब हो जाते हैं। इस वजह से अब आपको अपनी चैटिंग किसी से छिपाने की जरूरत नहीं पड़ती है।

इसे भी पढ़ें-  NIA Raids in Jammu Kashmir: एनआइए ने जम्मू व कश्मीर में 14 ठिकानों पर मारे छापे

व्यू वंस फीचर के जरिये मैसेज सीन होने के बाद अपने आप गायब हो जाएगा। एक बार देखने के बाद यूजर जैसे ही उस फोटो या वीडियो को बंद करेगा, तो भेजी गई मीडिया फाइल खुद ही चैट से गायब हो जाएगी।

इस तरह मैसेज प्राप्त करने वाला मैसेज को सिर्फ एक बार ही देख पाएगा। फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने कुछ समय पहले ही में इस फीचर के बारे में बताया था।

सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ है नया फीचर

whatsapp new feature: अब फोटो भेजने पर नहीं खराब होगी क्वालिटी,
Youtube की तरह मिलेंगे कई विकल्प
व्हाट्सऐप के अपडेट और उससे जुड़ी खबरों पर नजर रखने वाली वेबसाइट व्हाट्सऐप बीटा इंफो की एक खबर के अनुसार व्हाट्सऐप का यह फीचर अभी सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है। यहां नए फीचर की टेस्टिंग हो रही है।

इसे भी पढ़ें-  August 2021 Vrat Tyohar: अगस्त में रक्षाबंधन, जन्माष्टमी समेत कई बड़े त्योहार, जानें एक-एक की तिथि व महत्व

टेस्टिंग में सबकुछ सही पाए जाने के बाद इसे सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा। नए फीटर का जो स्क्रीनशॉट सामने आया है उसमें यह भी दिखाया गया है कि यूजर्स की गैलरी से भी ये फोटो और वीडियो डिलीट हो जाएंगे। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए फोटो या वीडियो भेजते समय आपको घड़ी की आइकॉन को सेलेक्ट करना होगा। यह ऑप्शन आपको कैप्शन बार के पास मिलेगा।

व्हाट्सऐप केइस नए फीचर को फोटो और वीडियो के अलावा GIFs के लिए भी उपयोग किया जा सकता है। यह फीचर व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन नंबर 2.21.14.3 पर मिल रहा है। इसके तहत अगर यूजर read receipts को डिसेबल भी करके रखते हैं तो मैसेज भेजने वाले को यह पता चल जाएगा कि सामने वाले ने मैसेज देखा है या नहीं। इससे सामने वाली की प्राइवेसी प्रभावित होगी। फाइनल वर्जन में हो सकता है यह सुविधा न दी जाए।

Advertisements