6 हजार में बिका लाख रुपये का AC, अमेजॉन की गलती से ग्राहकों की मौज

Advertisements

Amazon Free Gift: ऑनलाइन कुछ भी खरीदनते समय हम सबसे पहले जो चीज देखते हैं वो है डिस्काउंट। अक्सर हमें ऑनलाइन कुछ बहुत अच्छी डील्स मिल भी जाती हैं। हाल ही में अमेजॉन पर भी एक बेहद अच्छी डील दिखाई दी। लेकिन फर्क यह है कि अमेजॉन ने इतना ज्यादा डिस्काउंट गलती से दे दिया।

असल में अमेजॉन इंडिया पर एक एसी की खरीदारी पर 94 प्रतिशत की छूट देदी गई। तोशिबा कंपनी का एसी जिसकी कीमत 96,700 रुपये थी उसे अमेजन पर 5,900 रुपये में बेचा गया।

अमेजॉन इंडिया ने एसी की लिस्टिंग में ऐसी गलती करदी जिससे ब्रांड को भले ही नुकसान हुआ हो लेकिन ग्राहकों की चांदी-चांदी हो गई। प्रीमियम तोशिबा इन्वर्टर स्प्लिट एसी पर मिलने वाला यह डिस्काउंट गलती से कुछ कस्टमर्स ने पा भी लिया।

इसे भी पढ़ें-  Sunami Alert: अमेरिका के अलास्का में 8.2 तीव्रता का जोरदार भूंकप, सुनामी की चेतावनी

दरअसल तोशिबा के 2021 रेंज के स्प्लिट सिस्टम एसी को अमेजॉन इंडिया पर 5,900 रुपये में लिस्ट किया गया। जिन लोगों को एसी खरीदना था उन्होंने इस डील को देखा और उनकी बल्ले-बल्ले हो गई. इस बात को जानकर लोग हैरान हो रहे हैं कि लगभग एक लाख रुपये की कीमत वाला एसी 96 प्रतिशत की छूट में कैसे मिल गया।

जैसे ही लोगों ने यह डिस्काउंट देखा तो इसे खरीदना शुरू कर दिया और कई लोगों ने लगातार इसे खरीद लिया। अमेजॉन को जब अपनी की गई गलती का अहसास हुआ को फिर कंपनी ने एसी की कीमत और ऑफर में भी सुधार किया। हालांकि इस बात की जानकारी अभी तक किसी को नहीं है कि अमेजॉन पर खरीदे गए इस एसी को बुक कराने वाले लोगों से पूरी रकम ली गई या डिस्काउंट रेट पर इसे बेचा गया।

इसे भी पढ़ें-  चली गई विनिता, आज लौटना था दिल्ली, लेकिन किस्मत को कुछ और ही था मंजूर

यह पहली बार नहीं है जब अमेजॉन ने इतनी कम कीमत पर किसी डिवाइज को लिस्ट किया है। प्राइम डे 2019 के दौरान, ई-कॉमर्स दिग्गज ने 9 लाख रुपये का कैमरा गियर 6500 रुपये में बेचा था। खरीदारों को जब गड़बड़ी का पता चला था तो अमेजॉन पर कैमरा खरीदने वाले लोगों की बाढ़ आ गई।

 

Advertisements