पाकिस्‍तान में भारतीय दूतावास की सुरक्षा से खिलवाड़, दिखाई दिया ड्रोन, भारत ने जताई आपत्ति

Advertisements

इस्‍लामाबाद (एएनआई)। जम्‍मू में एयर फोर्स स्‍टेशन पर हुए ड्रोन हमले के कुछ दिन बाद ही पाकिस्‍तान स्थित भारतीय दूतावास की सुरक्षा में चूक का नया मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक एक ड्रोन को दूतावास के अंदर देखा गया है। भारत ने इस्‍लामाबाद स्थित हाई कमीशन की सुरक्षा में हुई इस चूक पर अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया है। आपको बता दें कि पाकिस्‍तान में भारतीय दूतावास को लेकर सुरक्षा की चूक का ये पहला मामला नहीं है। इसी वर्ष मई में भी इसी तरह की सूरक्षा में चूक का मामला सामने आने पर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया था।

इसे भी पढ़ें-  केन्द्र सरकार का अहम फैसला, मेडिकल एजुकेशन में OBC को 27% और EWS को 10% आरक्षण

उस वक्‍त भारतीय दूतावास के बाहर कुद संदिग्‍ध हरकत नजर आई थी। उस वक्‍त दूतावास के बाहर खड़े एक वाहन से कोविड-19 महामारी की रोकथाम से जुड़ी चीजों को उतारा जा रहा था। इसमें पीपीई किट समेत दूसरी चीजें शामिल थीं। उस वक्‍त इन बॉक्‍स के साथ कुछ लोग फोटो खींच रहे थे, जिसमें वो इसकी आड़ में दूतावास की इमेज केप्‍चर कर रहे थे।

आपको बता दें कि दूतावास की इस तरह से फोटो लेना प्रतिबंधित है और जिस जगह की ये बात है वहां पर किसी भी आम आदमी को आने की इजाजत नहीं होती है। इन जगहों पर आने के लिए हर किसी को इजाजत लेनी होती है। वहीं इस वक्‍त की ये घटना है उस वक्‍त वहां पर पुलिसकर्मी भी मौजूद थे जो इस काम में उनकी मदद कर रहे थे। भारत की तरफ से ये मुद्दा उठाते हुए इस चूक में सुरक्षाकर्मियों की मिलीभगत की तरफ भी इशारा किया है। भारत ने पाकिस्‍तान से इस मामले की जांच करने की मांग की थी।

Advertisements