शादी के तुरंत बाद दुल्हन लोगों के सामने करने लगी मार्शल एक्ट, देखें फिर क्या हुआ

Advertisements

भारत में शादी को एक त्योहार की तरह मनाया जाता है। खूब सारी आतिश-बाजियां, पकवनान और नाच गाना. आज कल लोग अपनी शादियों में अपनी पसंद की चीजें करने लगे हैं। ऐसे ही तमिलनाडु की एक दुल्हन ने अपनी शादी में कुछ अलग किया। थूथुकुडी जिले की निशा ने आत्मरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 28 जून को अपनी शादी के तुरंत बाद सभी लोगों के सामने तमिलनाडु से मार्शल आर्ट के एक रूप ‘सिलंबट्टम’ का प्रदर्शन किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि निशा बड़ी ही बहादुरी के साथ मार्शल आर्ट परफॉर्म कर रही हैं। वहां मौजूद लोग उन्हें देखकर सीटियां और तालियां बजा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-  कटनी निवासी प्रौढ़ का बड़वारा के जंगल मे मिला क्षत-विक्षत शव, हत्या की आशंका

https://twitter.com/hashtag/TamilNadu?src=hashtag_click

वीडियो में जाबाजी के साथ मार्शल आर्ट परफॉर्म कर रही निशा कहती हैं, “मैंने महिलाओं को आत्मरक्षा के महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए शादी के तुरंत बाद ग्रामीणों के सामने पारंपरिक मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया। मैं इसे पिछले 3 साल से सीख रहा हूं। मैं चाहता हूं कि और लोग इस कला को सीखें।”

कोरोना काल में शादियों में मेहमानों की संख्या सीमित होने के बाद लोग आ कल सोशल मीडिया पर ही शादी के वीडियो देखा करते हैं। यहीं कारण है कि इन दिनों सोशल मीडिया पर शादियों के पुराने वीडियो भी वायपल हो रहे हैं। कुछ दिनों पहले भी एक ऐसे जोड़े का वीडियो वायल हुआ थो जो फेरों के समय नाचता हुआ दिखाई दे रहा था।

Advertisements