क्षेत्र के बच्चे डॉक्टर बनने का प्रयास करें पढ़ाई के खर्च, नौकरी से लेकर सारी चिंता मैं करूंगा: संजय पाठक

Advertisements

कटनी। अस्पताल खोलना आसान है किंतु कोई भी अस्पताल अच्छे प्रतिवाभान कुशल डॉक्टर से चलता है और पढ़ लिखकर डाक्टर गांव में सेवा देना नहीं चाहते। यह विचार कल विजयराघवगढ़ विधानसभा के ग्राम खितौली में पेट्रोल पंप का उद्घाटन करते हुए पूर्व मंत्री संजय सत्येंद्र पाठक ने व्यक्त किये।

श्री पाठक ने कहा कि जल्द ही खितौली में सर्व सुविधा युक्त अस्पताल का निर्माण कराया जाएगा। मंच से विधायक श्री पाठक ने घोषणा की कि प्रतिभावान बच्चे डॉक्टर की पढ़ाई करें और डॉक्टर बन कर गांव में सेवा लेने की प्रतिज्ञा लें विजयराघवगढ़ में विधानसभा में ऐसे डॉक्टर की परीक्षा देने वाले व डॉक्टर बनने के बाद क्षेत्र में ही सेवा देंगे तो उनकी पढ़ाई सर्विस की चिंता हम करेंगे।

इसे भी पढ़ें-  जिम में एंट्री से पहले होगा अंडरवियर और स्मेल टेस्ट, चंडीगढ़ के क्लब का अजीब नोटिस वायरल

श्री पाठक ने बताया कि ग्राम करेला में सीएम राइजिंग स्कूल खुलेगा जो किसी प्राइवेट स्कूल से कम नहीं होगा हमारे क्षेत्र के बच्चों में संस्कारों के साथ-साथ शिक्षा के माध्यम से ज्ञान, कौशल देने वाले सी.एम.राइज स्कूल को क्षेत्र के ग्राम करेला में खोले जाने हेतु शिक्षा मंत्री जी को पत्र लिखा है इस स्कूल में सुव्यवस्थित बिल्डिंग,विद्यार्थी के लिए परिवहन सुविधा,शिक्षक एवं अन्य स्टाफ, स्मार्ट क्लास एवं डिजिटल लर्निंग, सुसज्जित प्रयोगशालाएँ एवं समृद्ध पुस्तकालय की भी व्यवस्था होगी जिससे आसपास के क्षेत्र के बच्चों को अच्छी शिक्षा प्राप्त होगी।

 

श्री पाठक ने कहा कि खितौली से बगैहा मोड़ तक 42 करोड़ रुपये की सड़क स्वीकृति कराई थी मगर कांग्रेस की सरकार ने उसे निरस्त कर दिया। फिर से हमारी सरकार बनी तो यह सड़क को सेक्सन करा दिया शीघ्र ही इसके लिए बजट में प्रावधान होगा तथा काम शुरू होगा इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के मण्डल अध्यक्षगण शिवगोपाल चतुर्वेदी, केशव यादव,प्रमोद सोनी,काशी गुप्ता , रामशंकर गुप्ता, उत्तम शर्मा के अलावा अन्य क्षेत्रीय नागरिक की उपस्थिति रही ।

Advertisements