उत्‍तराखंड के CM तीरथ सिंह रावत को हाईकमान ने अचानक दिल्‍ली बुलाया, आज होंगे रवाना

Advertisements

उत्‍तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत को भाजपा हाईकमान ने अचानक दिल्‍ली बुला लिया है। बताया जा रहा है कि सीएम के पहले से तय आज के सभी कार्यक्रम रद कर दिए गए हैं। सीएम आज दिल्‍ली रवाना हो जाएंगे। उन्‍हें दिल्‍ली से बुलावे की कोई वजह अभी तक सामने नहीं आ सकी है।

बताया जा रहा है सीएम को पार्टी हाईकमान ने उपचुनाव को लेकर रणनीति पर विचार करने के लिए बुलाया है। भाजपा के तीन दिवसीय चिंतन शिविर से लौटते ही सीएम को दिल्‍ली का यह बुलावा मिला। उपचुनाव के बारे में चिंतन शिविर में भी पार्टी कोर ग्रुप के कुछ प्रमुख नेताओं के बीच चर्चा हुई थी। मुख्‍यमंत्री को दिल्‍ली बुलाकर केंद्रीय नेतृत्‍व उनसे इस विषय पर विस्‍तार से चर्चा कर सकता है।

इसे भी पढ़ें-  भारत में जगह-जगह क्यों है देसी टीके कोवैक्सीन की किल्लत? सरकारी वैक्सीन पैनल प्रमुख ने बताया

विस की दो सीटों पर होने हैं उपचुनाव
उत्‍तराखंड विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव होना है। बताया जा रहा है सीएम तीरथ सिंह रावत गंगोत्री सीट से उपचुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि फिलहाल चुनाव आयोग की उपचुनाव पर लगी रोक है। नियमों के मुताबिक मुख्यमंत्री को 10 सितंबर से पहले चुनकर आना है। माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्‍व और सीएम तीरथ के बीच इन विषयों पर चर्चा हो सकती है।

कार्यकम स्‍थगित
सीएम तीरथ सिंह रावत को बुधवार को महालक्ष्मी योजना का शुभारंभ करना था। लेकिन उन्‍हें दिल्‍ली से बुलावा मिलने के बाद बताया जा रहा है कि महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की इस योजना का शुभारंभ फिलहाल टाल दिया गया है। उनके अन्‍य कार्यक्रम भी स्‍थगित कर दिए गए हैं।

Advertisements