Ola Electric SCooter Launch Update: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर पर अपनी मर्जी से चुने कलर, कंपनी के सीईओ ने ट्विटर पर पूछा सवाल

Advertisements

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ola Electric SCooter Launch Update: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर लोगों में गजब का क्रेज देखने को मिल रहा है। इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए कई वाहन निर्माता कंपनियां अपने ईवी को लॉन्च कर चुकी हैं। वहीं कुछ का बाजार में अभी भी इंतजार है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर हम आप तक लगातार खबर पहुंचा रहे हैं। फिलहाल ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के टीजर के साथ एक ट्वीट पोस्ट किया है जिसमें उन्होंनें अपने यूजर से पूछा कि वे इस स्कूटर पर कौन सा कलर कराना चाहते हैं।

1 लाख से अधिक चार्जिंग स्टेशन होंगे तैयार

इस बात से साफ है, कि यह स्कूटर अपनी लॉन्च के करीब है। अग्रवाल ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि वे देश के 400 शहरों और कस्बों में 1,00,000 से अधिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेंगे। कंपनी पहले साल में इस नेटवर्क के हिस्से के रूप में 5,000 चार्जिंग प्वाइंट स्थापित करेगी। वहीं स्कूटर को फास्ट चार्जर के माध्यम से 75 किमी तक की रेंज के लिए 18 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। जो इसकी ड्राइविंग रेंज का कुल 50% होगा। यानी इससे यह संकेत मिलता है, कि यह नया स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किमी की रेंज के साथ आएगा।

इस बात से साफ है, कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च के करीब है। स्कूटर के पहले बैच का उत्पादन तमिलनाडु में ओला के नए संयंत्र में किया जाएगा, जो वर्तमान में विकास पर है। बताते चलें, कि एक अन्य ट्वीट में भाविश ने तमिलनाडु में ओला संयंत्र की प्रगति के बारे में एक अपडेट साझा किया। जिसमें इस उत्पादन इकाई पर 2,400 करोड़ रुपये का निवेश करने की बात कही गई है। यह कारखाना प्रति वर्ष 20 लाख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का उत्पादन करने में सक्षम होगा और लगभग 10,000 लोगों को रोजगार देगा।

Advertisements