Bhopal News: आठ साल की बच्ची ने मां को ट्रेन से कटने से बचाया

Advertisements

Bhopal News: भोपाल । खुदकुशी के इरादे से ट्रेन से कटने रेलवे ट्रैक पर पहुंची महिला को उसकी आठ साल की बच्ची ने किसी तरह हाथ खींचकर बचा लिया। हालांकि ट्रेन के झटके से पटरी किनारे गिरी महिला को गंभीर चोट लग गई थी। सूचना मिलते ही पुलिस ने महिला को अस्पताल पहुंचा दिया। इससे उसकी जान बच गई

बागसेवनिया थाने के एएसआइ सूर्यनाथ यादव ने बताया कि गौतम नगर निवासी 30 वर्षीय महिला के पति की मौत हो चुकी है। उसके दो बच्चे हैं। रविवार सुबह करीब सवा पांच बजे महिला रेल पटरी पर पहुंच गई थी। मां के पीछे-पीछे आठ साल की बेटी भी चली गई। मां सामने से आ रही ट्रेन के सामने जाना चाह रही थी, बेटी उसका हाथ पकड़कर अपनी तरफ खींच रही थी।

इसे भी पढ़ें-  कश्मीर में बड़ी साजिश रच रहा पाक, ड्रोन हमले के बाद अब सुरक्षाबलों को आ रहे फेक कॉल

इसी दौरान ट्रेन आ गई। यह देख बच्‍ची ने अपनी मां को जोर से खींचा। हालांकि फिर भी ट्रेन का धक्का महिला को लग गया और वह बेहोश होकर पटरी किनारे गिर पड़ी। इस बात की सूचना फोन पर थाने को मिली। सूचना मिलते ही महिला को जेपी अस्पताल भेजा गया। उसकी हालत अब खतरे से बाहर है।

बिना अनुमति खेत में काट दी कॉलोनी, दो के खिलाफ केस
कोलार थाना इलाके में दो लोगों ने बिना अनुमति लिए खेत में कॉलोनी के लिए प्लॉट काट दिए। शिकायत मिलने पर पुलिस ने अवैध कॉलोनी बनाने का केस दर्ज कर लिया है। कोलार थाना पुलिस के मुताबिक नगर निगम के उपयंत्री महेश कुमार ने शिकायत दर्ज कराई है कि हिनौतिया आलम गांव के खसरा नंबर 182/2 में गुलाब सिंह ने खेती की जमीन को बिना डायवर्सन कॉलोनी के रूप में विकसित कर दिया। इसी तरह ग्राम सेमरीकलां के खसरा नंबर 180/1 में गोविंद सिंह ने बिना अनुमति कॉलोनी काट दी है। इस मामले में नगर निगम और टाउन एण्ड कंट्री प्लानिंग से कोई अनुमति प्राप्त नहीं की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने 292 मप्र नगर पालिका अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Advertisements