मृत नानी से मिलने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ी किशोरी

Advertisements

नानी का दुनिया छोड़कर चला जाना किशोरी के लिए दर्द बन गया है। महीनों से वह नानी को पुकार रही है। जब घर वालों से उनके बारे में पूछती तो सब कहते हैं कि नानी ऊपर चली गई हैं। अपनी नानी से मिलने की आस लगाए एक किशोरी बृहस्पतिवार को पानी की टंकी पर चढ़ गई। ग्रामीणों एवं परिजनों के काफी मान-मनौव्वल के बाद वह टंकी से नीचे आई।

मामला गाजीपुर जनपद के कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय बाजार स्थित मुहम्मदाबाद मार्ग किनारे पानी की टंकी का है। सुकहा गांव निवासी सानिया (14) अपनी मां मलका देवी के साथ लंबे समय से ननिहाल में रहती है। किशोरी की नानी का निधन तीन मार्च को हो गया था। इससे वह कुछ दिनों से परेशान चल रही थी।

इसे भी पढ़ें-  मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक! समोसे-जलेबी मिलने के बाद उतरा नीचे, Video Viral - MP

 

घर के लोग सो रहे थे कि किशोरी बृहस्पतिवार सुबह ही साइकिल लेकर घर से निकल गई। वह सीधे मुहम्मदाबाद रोड स्थित जल निगम की पानी टंकी पहुंची और उस पर चढ़ गई। आसपास के लोगों की नजर जब पानी की टंकी पर बैठी किशोरी पर पड़ी तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम और आसपास के लोगों ने समझाकर नीचे उतरने की अपील की। काफी समझाने के बाद किशोरी के नीचे उतरने से आसपास के लोगों के साथ पुलिस ने भी राहत की सांस ली।
नानी की कब्र पर घंटों बैठकर करती है इबादत

इसे भी पढ़ें-  CBSE 12th Evaluation Criteria: इस फॉर्मूले से तैयार हुआ है सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट

पूछताछ में किशोरी ने पुलिस को बताया कि वह अपनी मृतक नानी से पानी टंकी पर मिलने गई थी। उसकी नानी को लोग बताते हैं कि वह ऊपर चली गई हैं, जिससे वह मिलने के लिए पानी टंकी पर चढ़ी थी। किशोरी की मां मलका देवी ने बताया कि पिछले कई माह से वह परेशान हैं। अपनी नानी की कब्र पर घंटों बैठकर इबादत करती है। बातचीत में कहती है कि नानी से मिलना है। नानी पास बुला रहीं हैं।
इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक श्यामजी यादव ने बताया कि युवती का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें-  August 2021 Vrat Tyohar: अगस्त में रक्षाबंधन, जन्माष्टमी समेत कई बड़े त्योहार, जानें एक-एक की तिथि व महत्व

सांकेतिक तस्वीर

Advertisements