CBSE Class 12 Evaluation Criteria: सीबीएसई 12वीं रिजल्ट से जुड़े सवालों का जवाब देंगे शिक्षामंत्री, सोशल मीडिया के इस एकाउंट पर होंगें Live

Advertisements

CBSE Class 12 Evaluation Criteria: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कल 25 जून को लाइव होंगे। वह सीबीएसई बोर्ड परीक्षा से जुड़े सवालों का जवाब देंगे। निंशक ने शुक्रवार को शाम 4 बजे अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर लाइव होंगे। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने लिखा कि प्रिय छात्र-छात्राओं, मुझे आपके ढेर सारे संदेश एवं सूचनाएं लगातार मिल रही हैं। साथ ही आपने मेरे स्वास्थ्य के प्रति भी चिंता व्यक्त की है। इसके लिए मैं आप सबका धन्यवाद करता हूं। मैं अब स्वस्थ महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा,’ आपके जो संदेश संदेश हैं, उनमें आपकी कुछ आशंकाएं भी व्यक्त हुई हैं।’ अस्पताल में चल रहे अपने उपचार के कारण आपसे संवाद नहीं कर पा रहा था।

इसे भी पढ़ें-  MP Board 12th Result 2021 Declared: एमपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, देखें mpbse.nic.in पर

रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर लिखा कि यदि आपके मन में सीबीएसई परीक्षाओं से जुड़े कोई अन्य सवाल हो तो आप मुझे टि्वटर, फेसबुक या मेल द्वारा भी भेज सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि सीबीएसई परीक्षाओं को लेकर आपके मन में जो आशंकाएं हैं, उनके संदर्भ में मैं 25 जून, 2021 को सांय 4:00 बजे आपसे सोशल मीडिया के माध्यम से जवाब देने का प्रयास करूंगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद 1 जून को सीबीएसई कक्षा 12वीं परीक्षा को रद्द कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने मूल्यांकन मानदंड को 18 जून को स्वीकार कर लिया।

इसे भी पढ़ें-  अब आसमान से हमले की फिराक में पाक, जम्मू में रात के अंधेरे में 3 जगहों पर देखे गए ड्रोन, BSF ने की फायरिंग

इस मार्किंग सिस्टम के मुताबिक 12वीं के छात्रों का रिजल्ट 30:30:40 के फॉर्मूले पर तैयार किया जाएगा। वहीं परिणाम 31 जुलाई को घोषित होगा।

 

 

 

 

Advertisements