आज आना थी बारात और पहुंच गई पुलिस, रुकबाई शादी

Advertisements

जबलपुर ।  लड़की पक्ष के यहां शादी की आज तैयारियां चल रही थी रिश्तेदारों का आगमन चालू था महिलाएं अपने काम में व्यस्त थी और पुरुष वर्ग तैयारियों में लगे हुए थे किंतु हालात उस समय बिगड़ गए जब कंट्रोल रूम की सूचना के आधार पर पुलिस लड़की पक्ष वालों के यहां पहुंची जहां पुलिस द्वारा पूछताछ एवं जानकारी लेने पर शादी होने वाली बच्ची की उम्र 16 साल की पुलिस को पूरी जानकारी चलते ही पहले लड़की पक्ष को समझाया उसके बाद इस मामले की सूचना लड़के पक्ष के परिजनों को दी गई जहां दोनों ने पुलिस की बात को मानते हुए शादी स्थगित कर दी उक्त मामला बेलखेड़ा थाना अंतर्गत सालीवाडा ग्राम का है।

इस संबंध में बेलखेड़ा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सालीवाडा ग्राम एक नाबालिग की शादी करने के लिए प्रशासन और पुलिस ने रोक लगा दी। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शादी की रस्म अदायगी पहले हो चुकी थी जिसमें लगून मंडप हल्दी वगैरा के कार्यक्रम संपन्न हो चुके थे इसी दौरान एफआरबी एवं कंट्रोल रूम को यह जानकारी मिलेगी जिस बच्चे की शादी होने वाली है।

वह अभी नाबालिक है उक्त जानकारी मिलते ही बेलखेड़ा पुलिस आज दलबल सहित सालीवाडा गांव में लड़की पक्ष कहां पहुंची जहां पूरी जानकारी लेने के बाद शादी पर रोक लगा दी गई वही कटंगी थाना क्षेत्र के अंतर्गत बरपटा गांव जहां लोधी परिवार से यहां पर बरात पहुंचना थी पुलिस ने लड़के पक्ष से इस पूरे मामले की जानकारी दी जिसके बाद लड़के पक्ष के लोग भी पुलिस की बात को मानते हुए शादी रोक दी गई

Advertisements