शादी से पहले दरवाजे पर आ धमकी प्रेमिका, फिर हुआा ऐसा

Advertisements

यूपी के चंदौली में एक परिवार में शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही थीं। इसी बीच बरात जाने के एक दिन पहले दरवाजे पर प्रेमिका आ धमकी। प्रेमिका के हंगामे के बाद शादी में एक नया मोड़ आ गया। दरअसल, युवक पहले ही अपनी प्रेमिका से मंदिर में शादी रचा चुका था। इसके बाद वह दूसरी शादी करने की तैयारी में था।

सारे सबूतों को प्रेमिका ने पुलिस के सामने पेश कर उसके अरमाने पर पानी फेर दिया। युवक को अपनी प्रेमिका के साथ ही सात जन्मों के बंधन में बंधना पड़ा। वहीं जिस युवती के साथ युवक की दूसरी शादी होनी थी, उसके साथ छोटे भाई ने सात फेरे लेकर सात जन्मों के लिए अपनी अर्धांगिनी बना लिया।

इसे भी पढ़ें-  IAF 2021 Recruitment: भारतीय वायुसेना में 317 पदों पर वैकेंसी, ये है आयु सीमा और योग्यता, ऐसे करें आवेदन

मामला चंदौली जनपद के कंदवा थाना क्षेत्र के एक गांव का है। गांव निवासी बड़े भाई का रिश्ता धानापुर थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती के साथ तय हुआ था। इन दोनों की शादी मंगलवार को होना तय थी। लेकिन, बरात जाने से एक दिन पहले सोमवार को दूल्हे की प्रेमिका अपने प्रेमी के दरवाजे पर पहुंची। उसने खुद को दूल्हे की पत्नी बताकर हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद कहानी में नया मोड़ आया। दोनों पक्ष की सहमति पर बड़े भाई की जगह उसके छोटे भाई की बरात मंगलवार की शाम धूमधाम के साथ निकली। छोटे भाई ने अपनी होने वाली भाभी के साथ सात फेरे लेकर उसे अपनी अर्धांगिनी के रूप में स्वीकार किया।
बिहार स्थित मंदिर में प्रेमिका से रचाई थी शादी

इसे भी पढ़ें-  Pre-Wedding Photoshoot Places: कपल को कराना है प्री-वेडिंग फोटोशूट, तो बेस्ट रहेंगी ये रोमांटिक जगहें

बड़े भाई की बरात मंगलवार को जानी थी लेकिन इसके एक दिन पहले एक युवती और उसके परिजन पहुंच गए। रामपुर चौकी पहुंचकर युवती ने खुद को दूसरी शादी रचाने की तैयारी करने वाले युवक की पत्नी बताते हुए शादी पर रोक लगाने की मांग की। सबूत के तौर पर बिहार स्थित मां मुंडेश्वरी देवी के मंदिर में की गई शादी के फोटो भी दिखाए। इसके बाद पुलिस ने युवक व उसके परिजनों को रामपुर चौकी पर बुलाया। जांच में युवती की बात सही निकलने पर युवक ने लिखा-पढ़ी के बाद युवती को अपनी पत्नी स्वीकार कर लिया। अंत में परिजनों ने मंगलवार को बड़े भाई की जगह उसके छोटे भाई को दूल्हा बनाकर बरात ले गए। धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार छोटे की भी शादी संपन्न हुई। यह शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी है।

इसे भी पढ़ें-  Sarkari Naukri-Result 2021 Live: इन राज्यों में निकलीं सरकारी भर्तियां, जानिए कब और कहां करें आवेदन

 

Advertisements