कोरोना टीकाकरण में टॉप पर रहा मध्य प्रदेश, एक दिन में 15 लाख लोगों को दी वैक्सीन

Advertisements

देश में हर वयस्क को सरकार की ओर से मुफ्त टीका लगाए जाने के पहले दिन सोमवार को बड़ा रिकॉर्ड बन गया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश भर में 80 लाख से ज्यादा टीके लगे हैं।

कुल 80,95,314 टीके लगाए गए हैं, जिनमें सबसे आगे मध्य प्रदेश रहा है, जहां 15 लाख से ज्यादा लोगों कोरोना टीके की डोज दी गई। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में 10 लाख टीके एक ही दिन में लगाने का लक्ष्य तय किया था, लेकिन हेल्थ वर्कर्स ने टारगेट से डेढ़ गुना ज्यादा टीके लगा दिए।

प्रदेश में कुल 15,42,632 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। मध्य प्रदेश के बाद दूसरे नंबर पर कर्नाटक रहा है, जहां एक ही दिन में 10,67,734 टीके लगाए गए।

इसे भी पढ़ें-  Navodaya Vidyalaya Admission: जवाहर नवोदय विद्यालय में 30 नवंबर तक होंगे प्रवेश

इन दोनों राज्यों के बाद तीसरा नंबर उत्तर प्रदेश का रहा है, जहां कोरोना के 6 लाख से ज्यादा टीके एक ही दिन में लगाए गए। इसके अलावा गुजरात में भी 5 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए हैं। वहीं हरियाणा में 4.72 लाख और बिहार में 4.70 लाख कोरोना टीके लगाए गए हैं।

देश के तमाम राज्यों में कोरोना टीकाकरण के अभियान में तेजी लाई गई है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों देश को संबोधित करते हुए 21 जून से केंद्र सरकार की ओर से सभी वयस्क लोगों को मुफ्त कोरोना टीका लगाए जाने का ऐलान किया था।

Advertisements