काला कुत्ता भौंकता है… TMC MLA मदन मित्रा का गवर्नर पर विवादित बयान

Advertisements

पश्चिम बंगाल में छिड़ी राजनीतिक जंग अब मर्यादा की सीमाएं भी लांघती दिख रही है। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा ने सोमवार को राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ की तुलना कुत्ते से कर दी। मदन मित्रा ने विवादित बयान देते हुए कहा, ‘वह जहां भी जाते हैं, मैं सुनता हूं कि धनखड़ को काला झंडा दिखाया। जब हम छोटे थे तो लोग कहते थे कि काला कुत्ता भौंकता है।

मुझे समझ में नहीं आता कि आखिर जनता उन्हें क्या समझती है। वह जहां भी दौड़ते हैं, यदि उसे फिल्म के सीन में दिखाया जाए तो काले कुत्ते की तरह दिखाया जाएगा। मैं जनता से अनुरोध करूंगा कि उन्हें काले झंडे की बजाय गोल्डन, लाल या कुछ और रंग के झंडे दिखाए जाएं।’

इसे भी पढ़ें-  अब आसमान से हमले की फिराक में पाक, जम्मू में रात के अंधेरे में 3 जगहों पर देखे गए ड्रोन, BSF ने की फायरिंग

मदन मित्रा ने कहा कि मुझे मालून नहीं कि आखिर जनता उन्हें क्या समझती है। वह जैसे दौड़ते हैं, यदि वह किसी सीन में आए तो दिखेगा कि काला कुत्ता भौंकता है। आखिर हर टाइम लोग उन्हें कुत्ते की तरह काला झंडा ही क्यों दिखाती है।

इसलिए क्योंकि हर समय हमारे दिमाग में आता है कि काला कुत्ता भौंकता है। बता दें कि जगदीप धनखड़ अकसर पश्चिम बंगाल के दौरे करते रहे हैं और ममता बनर्जी सरकार में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते रहे हैं।

फिलहाल गवर्नर जगदीप धनखड़ एक सप्ताह के उत्तर बंगाल के दौरे पर हैं। इस दौरान वह चुनाव के बाद हुई हिंसा का शिकार हुए लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। उनकी इन यात्राओं का टीएमसी अकसर ही विरोध करती रही है। यही नहीं उन्हें बीजेपी का एजेंट बताती रही है। लेकिन अब मदन मित्रा ने इस विवादित बयान के जरिए गवर्नर पर बेहद निचले स्तर पर जाते हुए हमला बोला है। ऐसे में उनके इस बयान को लेकर राजनीति तेज हो सकती है।

इसे भी पढ़ें-  Dhar Accident: धार जिले में सड़क हादसे में एक नेशनल खिलाड़ी की मौत

इस बीच ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि यूपी से गंगा में लाशें बहकर आ रही हैं और वे कोरोना से मरे हुए लोगों की हो सकती हैं। इसके चलते प्रदेश में कोरोना का संक्रमण फैल सकता है।

Advertisements