कैबिनेट फेरबदल की कवायद तेज? पीएम मोदी ने मंत्रियों संग की हाई लेवल बैठक, अमित शाह और नड्डा भी थे मौजूद

Advertisements

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कुछ अन्य केंद्रीय मंत्रियों के साथ यहां अपने आधिकारिक आवास पर बैठक की। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

मोदी ने इस महीने की शुरुआत में विभिन्न मंत्रालयों के अब तक किए गए कार्यों का जायजा लेने के लिए विभिन्न समूहों में केंद्रीय मंत्रियों के साथ लगभग पांच बैठकें की थीं। इन बैठकों में केबिनेट मंत्रियों के अलावा राज्यमंत्री भी शामिल हुए।

भाजपा अध्यक्ष लगभग इन सभी बैठकों में मौजूद रहे।

सूत्रों ने बताया कि शाह और सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल और नरेंद्र सिंह तोमर भी आज की बैठक में शामिल हुए।नड्डा के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी एल संतोष भी इस बैठक में शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें-  OBC Reservation: मेडिकल एडमिशन : ऑल इंडिया कोटे में ओबीसी को 27 व ईडब्ल्यूएस को 10 फीसदी आरक्षण पर मोदी सरकार की मुहर, इसी सत्र से लागू होगा फैसला

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि यह संभावित मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल से पहले की कवायद हो सकती है। केंद्र सरकार में कई ऐसे मंत्री हैं जो फिलहाल कई मंत्रालयों का जिम्मा संभाल रहे हैं।

भाजपा में इन दिनों लगातार बैठकों का दौर चल रहा है। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की है। संगठन स्तर पर नड्डा भी लगातार पदाधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं।

Advertisements