WhatsApp Upcoming feature : WhatsApp को मिलेंगे ये 5 कमाल के फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

Advertisements

नई दिल्ली। WhatsApp Upcoming Fearute : WhatsApp की तरफ से कई सारे नये फीचर्स पर काम किया जा रहा है। एंड्राइड और iOS के यह लिए कंपनी जल्द 5 कमाल के फीचर्स पेश कर सकती है। कंपनी की तरफ से कंफर्म किया गया है कि वो डिसअपियरिंग मैसेज (Disappearing messages) फीचर के साथ ही ‘View Once’ ऑप्शन को पेश कर सकती है। साथ ही WhatsApp वेब वर्जन में कॉलिंग फीचर को दिया जा सकता है। आइए जानते हैं WhatsApp के ऐसे ही 5 कमाल के फीचर्स के बारे में-

Disappearing mode

WhatsApp की तरफ से पहले ही Disappearing Messages फीचर दिया जा रहा है। लेकिन अब कंपनी इस फीचर मे कुछ नये अपडेट देने जा रही है। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने WaBetaInfo को बताया कि WhatsApp एक डिसअपियरिंग मोड पेश करेगी, जो सभी चैट थ्रेड में इनेबल्ड किया जा सकेगा। मौजूदा वक्त में इस फीचर को मैन्युअली अपडेट किया जा सकेगा। इसके इनेबल होने पर एक लिमिटेड समय में मैसेज डिलीट हो जाता है।

इसे भी पढ़ें-  Vastu Tips: Pumin किचन में रखा जीरा नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा

View Once feature

मार्क जुकरबर्ग ने कंफर्म किया है कि WhatsApp की योजना एक ‘view once’ फीचर लॉन्च करने की है। यह फीचर इंस्टाग्राम के फोटो और वीडियो फीचर की तरह है। View Once फीचर में अगर यूजर ने फोटो या वीडियो को एक बार देख लिया है, तो उसके बाद फोटो और वीडियो डिलीट हो जाता है।

Multiple device support

WhatsApp की तरफ से मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर की टेस्टिंग की जा रही है, जिसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है। इसके बाद यूजर एक ही WhatsApp अकाउंट को एक साथ चार डिावाइस में चला पाएंगे। कंपनी ने भरोसा दिया है कि मल्टी डिवाइस फीचर एंड टू एंड एन्क्रिप्शन से समझौता नहीं करेगा। मौजूदा वक्त में एक WhatsApp अकाउंट को एक ही डिवाइस में चलाने की सुविधा मिलती है।

इसे भी पढ़ें-  MP: बीजेपी नेता का वायरल वीडियो- 'सरकार तो राजा साहब की थी' 

Missed group calls

WhatsApp ने बताया कि उसकी तरफ से एक नये Missed Group Calls फीचर पर काम किया जा रहा है। मतलब अगर आपको किसीन ने ग्रुप कॉल के लिए इनवाइट किया है। लेकिन किसी वजह से आपने ग्रुप कॉल्स को मिस कर दिया है, तो नये फीचर की मदद से बाद में भी ग्रुप कॉल को ज्वाइन किया जा सकेगा।

WhatsApp Read Later

WhatsApp की तरफ से ‘Read Later’ फीचर की लॉन्चिंग की तैयारी की जा रही है। यह फीचर मौजूदा अर्काइव चैट फीचर की जगह लेगा। और मैसेजिंग ऐप के टॉप में अर्काइव चैट को वापस नहीं लाएगा।

Advertisements