UPSC IFS Mains Result 2020: भारतीय वन सेवा मुख्य परीक्षा के नतीजे घोषित, 90 पदों के लिए 222 उम्मीदवार देंगे इंटरव्यू

Advertisements

नई दिल्ली। UPSC IFS Mains Result 2020: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने भारतीय वन सेवा (प्रधान) परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित कर दिया है। आयोग द्वारा आज, 16 जून 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर जारी अपडेट के अनुसार यूपीएससी आईएफएस मेंस रिजल्ट 2021 के अंतर्गत कुल 222 उम्मीदवारों को निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत अगले चरण यानि व्यक्तित्व परीक्षण के लिए सफल घोषित किया गया है। जो उम्मीदवार यूपीएससी की वन सेवा मुख्य परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रोल नंबर आयोग के पोर्टल पर जारी सफल घोषित उम्मीदवारों की लिस्ट में देख सकते हैं। बता दें कि यूपीएससी द्वारी आईएफएस मुख्य परीक्षा का आयोजन 28 फरवरी से 7 मार्च 2021 तक किया गया था। वहीं, वर्ष 2020 की वन सेवा परीक्षा के माध्यम से विभिन्न पदों की कुल 90 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

इसे भी पढ़ें-  राजस्थान में खत्म हो रहीं कांग्रेस और अशोक गहलोत की मुश्किलें, दिल्ली जाने के मूड में नहीं सचिन पायलट

इस लिंक से देखें यूपीएससी आईएफएस मेंस रिजल्ट 2021

यूपीएससी द्वारा जारी यूपीएससी आईएफएस मेंस रिजल्ट 2021 नोटिस के अनुसार इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है। इन उम्मीदवारों को उनके व्यक्तित्व परीक्षण के समय आयु, शैक्षणिक योग्यताओं, समुदाय, ईडब्ल्यूएस, बेंचमार्क विकलांगता के अपने दावों से समर्थन में मूल प्रमाण-पत्र तथा अन्य दस्तावेज, जैसे यात्रा भत्ता प्रपत्र आदि प्रस्तुत करने होंगे।

आईएफएस इंटरव्यू तारीख अभी तय नहीं

दूसरी तरफ, अगले चरण यानि व्यक्तित्व परीक्षण चरण के लिए साक्षात्कार की तारीखों की घोषणा आयोग ने फिलहाल अभी नहीं की है। आयोग के नोटिस के अनुसार, “इन (चयनित) उम्मीदवारों का व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) उचित समय पर आयोजित किये जाने की संभावना है।” हालांकि, आयोग ने जानकारी दी कि व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) का आयोजन संघ लोक सेवा आयोग, धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली – 110069 के कार्यालय में किया जाएगा।

Advertisements