वफादारी की मिसाल : बिजनौर में पालतू कुत्ते ने अपनी जान देकर घर में घुसे गुलदार से बचाई मालिक की जान

Advertisements

पालतु कुत्तों की वफादारी के किस्से तो आपने खूब सुने होंगे, ऐसा ही एक किस्सा यूपी के बिजनौर में सामने आया है। यहां एक पालतु कुत्ता अपने मालिक की जान बचाने को अपनी जान पर खेल गया। बिजनौर में अफजलगढ़ में पालतू कुत्ते ने अपनी जान देकर घर में घुसे गुलदार से मालिक की जान बचाई।

दरअसल, मकान मालिक पर हमले के फिराक में गुलदार को देख उनका कुत्ता बीच में आ गया और अपनी जान गंवा बैठा। वहीं मकान मालिक शोर मचाते हुए जान बचाकर भाग निकला। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों से गुलदार को पकड़कर वन क्षेत्र में छुड़वाने की मांग की है। 

इसे भी पढ़ें-  Nag Panchami 2021: नागपंचमी कब है? जानिए इस दिन क्यों की जाती है नागों की पूजा और शुभ मुहूर्त

गांव चाऊवाला निवासी हरविंदर सिंह के आंगन में सोमवार को गुलदार आ घुसा। उसे देखकर उनके होश उड़ गए। गुलदार उन पर हमला करने के फिराक में था तभी उनका पालतू कुत्ता बीच में आ गया। गुलदार ने उसे मार डाला।  हरविंदर सिंह ने शोर मचाते हुए भागकर अपनी जान बचाई। ग्रामीण भी लाठी डंडे लेकर गुलदार को जंगल की ओर खदेड़ दिया।

बलजीत सिंह, सर्वजीत सिंह राजविंदर सिंह, बलविंदर सिंह, हरवेंद्र सिंह आदि ग्रामीणों का कहना है कि गुलदार लगातार आस पास दिखाई देता है। उन्होंने कई बार वन कर्मियों से गुलदार को पकड़ने के लिए कहा लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उधर, इस संबंध में वन दरोगा सुनील राजौरा ने गांव में टीम भेजकर समाधान की बात कही है।

इसे भी पढ़ें-  CBSE 12th Evaluation Criteria: इस फॉर्मूले से तैयार हुआ है सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट

बता दें कि बिजनौर के देहात क्षेत्रों में लोग गुलदार के हमलों से लगातार परेशान है। यहां तक किसान खेतों में भी दहशत में काम कर रहे हैं। कई बार गुलदार छोटे बच्चों को भी मौत के घाट उतार चुके हैं। आए दिन गुलदार पशुओं और इंसानों को निवाला बना रहे हैं लेकिन वन विभाग इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है।

Advertisements