बारात में द्वारचार से पहले बेकाबू हो गया हाथी, जमकर मचाई तोड़फोड़, बग्घी छोड़कर भागा दूल्हा

Advertisements

एक हाथी जब बिगड़ता है तो जमकर तोड़फोड़ मचाता है। हाथी के उत्पात के चलते लोगों को भागकर अपनी जान भी बचानी पड़ जाती है। यूपी के प्रयागराज में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। शुक्रवार की रात एक गांव में बारात आई थी। द्वारचार से पहले यहां हाथी की पूजा की जा रही थी तभी हाथी अचानक भड़क गया।

भड़के हाथी को देख शादी समारोह में भगदड़ मच गई। इधर हाथी ने भी उत्पात मचाना शुरू कर दिया। हाथी ने जमकर तोड़फोड़ मचाई। बेकाबू हाथी ने समारोह में लगे पंडाल को तोड़ डाला। कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त कर दिया। बेकाबू हाथी का उत्पात देखकर दूल्हे ने बग्घी से उतरकर जान बचाई। काफी देर बाद महावत ने हाथी पर काबू पाया।

इसे भी पढ़ें-  Tokyo Olympics Day-8 LIVE: लवलीना का पदक पक्का, दीपिका का सपना टूटा, सिंधु ने पहला सेट जीता

मामला सरायइनायत थाना क्षेत्र के अलमापुर गांव का है। यहां शुक्रवार की रात थरवई थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव से बारात आई थी। डीजे बैंड की कानफोड़ू धुन पर नाचते-गाते बाराती दुल्हन के दरवाजे पहुंचे थे। द्वारचार से पहले यहां हाथी की पूजा करने का रिवाज है। प्रथम पूज्यनीय गणेश जी के प्रतीक हाथी की पूजा करने के दौरान हाथी वह भड़क गया। फिर क्या था, गुस्साए हाथी ने समारोह में जमकर तोड़फोड़ मचाई। दरवाजे पर सजे पंडाल को उखाड़ दिया। वहां खड़ी तीन-चार कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। यह दृश्य देखकर बग्घी वाले की घिग्घी बंध गई। इसके बाद उसने तुरंत बग्घी से घोड़ी को अलग कर दिया।

इसे भी पढ़ें-  90 हजार लेकर दिव्यांग से कराई शादी, रात को भागी दुल्हन

 

बग्घी पर बैठा दूल्हा और बलहे को किसी आनन फानन में सुरक्षित उतरा गया। हाथी के उत्पात मचाने की खबर किसी ने पुलिस को दे दी। रात में ही सरायइनायत थाने की फोर्स के साथ अन्य थानो की फोर्स भी आ गई। काफी देर तक हाथी के चलते उत्पात के बाद महावत ने हाथी पर काबू पाया। वन रेंजर्स अशोक साहू ने बताया कि द्वारचार के पूर्व कन्या पक्ष के द्वारा हाथी की पूजा की जा रही थी। जलती हुई धूपबत्ती उसके सूड़ से छू गई तथा इसी बीच तेज आवाज वाले पटाखे दगाये जा रहे थे जिससे हाथी भड़क गया। हाथी के मालिक का पता लगाया जा रहा है। यदि वाइल्ड लाइफ से लाइसेंस नही होगा तो कार्रवाई करते हुए हाथी जब्त कर लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-  Transfer: अधिकारी कर्मचारी के ट्रांसफर पर बड़ा फर्जीवाड़े का खुलासा, क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच 

 

 

 

Advertisements