देश की सबसे सस्ती कारों पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, शुरुआती कीमत 3 लाख रुपये से भी कम

Advertisements

इंडियन मार्केट में हमेशा से किफायती और एंट्री लेवल हैचबैक कारों को पसंद किया जाता रहा है। हालांकि मौजूदा समय में कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, जिससे वाहनों की बिक्री में भी गिरावट देखने को मिली है। अब वाहन निर्माता कंपनियां अपने मॉडलों पर डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं, ताकि फिर से बिक्री के आंकडों को बेहतर बनाया जा सके।

एंट्री लेवल हैचबैक सेग्मेंट में मारुति सुजुकी अल्टो, रेनो क्विड और दैटसन रेडी-गो प्रमुख है। बीते महीनें कुछ कंपनियों अपनी कारों की कीमत में इजाफा किया था, जिसके बाद अब Maruti Alto देश की सबसे सस्ती कार बन चुकी है। बहरहाल, आज हम आपको देश की उन तीन किफायती कारों के बारे में बताएंगे जिसकी खरीद पर आप इस महीने भारी बचत कर सकते हैं। तो आइये जानते हैं उन कारों के बारे में –

Datsun Redi-Go:

कंपनी की एंट्री लेवल हैचबैक कार Redi-GO भी दो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसके एक वेरिएंट में 0.8 लीटर और दूसरे वेरिएंट में 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस कार पर अधिकतम 40,000 रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। इसमें 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और ऑनलाइन बुकिंग पर 5,000 रुपये का अतिरिक्त छूट दिया जा रहा है। ये ऑफर आगामी 30 जून तक के लिए वैध है। कंपनी इस कार को फाइनेंस करवाने पर 3 महीने का EMI हॉलीडे भी ऑफर कर रही है।

कीमत: 3.83 लाख रुपये से लेकर 4.95 लाख रुपये
माइलेज: 20 से 22 किलोमीटर प्रतिलीटर

 

Renault Kwid:

ये कार 0.8 लीटर और 1.0 लीटर की क्षमता के दो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है। इस महीने आप इस कार की खरीद पर पूरे 52,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार नई Renault Kwid के चुनिंदा मॉडलों पर 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 20,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस दे रही है। वहीं ग्राहकों को 10,000 रुपये का लॉयल्टी बोनस के ऑनलाइन बुकिंग पर 2,000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है।

कीमत: 3.32 लाख रुपये से लेकर 5.48 लाख रुपये
माइलेज: 20 से 22 किलोमीटर प्रतिलीटर

Maruti Alto:

मारुति सुजुकी की इस सबसे सस्ती कार में कंपनी ने 796 cc की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 48PS की पावर और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी के Arena डीलरशिप द्वारा बेची जाने वाली Alto पर इस मार्च महीने में आप पूरे 35,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। इस कार पर 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस दिया जा रहा है। ये ऑफर पेट्रोल और CNG दोनों मॉडलों पर उपलब्ध है।

 

 

 

 

Advertisements