RDVV Jabalpur Admission: रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में 15 जून से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया

Advertisements

RDVV Jabalpur Admission: रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय आनलाइन प्रवेश प्रक्रिया 15 जून से प्रारंभ करने जा रहा है। इस प्रक्रिया में विद्यार्थी कहीं से भी रादुविवि के एमपी आनलाइन पोर्टल के माध्यम से प्रवेश सुनिश्चित कर सकते हैं।

ये निर्णय मंगलवार को कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित विश्वविद्यालय प्रवेश समिति की बैठक में लिया गया। कुलपति प्रो. मिश्र ने बताया कि कोविड प्रोटोकाल को देखते हुए छात्रहित में यह निर्णय लिया गया कि इस बार प्रवेश से लेकर फीस आनलाइन जमा करने की सुविधा विद्यार्थियों को प्रदान की जाएगी।

विश्वविद्यालय प्रवेश समिति की आनलाइन बैठक में कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र, प्रभारी कुलसचिव डॉ. दीपेश मिश्रा एवं प्रवेश समिति संयोजक प्रो.शैलेष चौबे आदि उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें-  TRANSFER - राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के तबादले

बैठक में आनलाइन प्रवेश प्रक्रिया को लेकर सभी आवश्यक कार्रवाई शुरू करने, शुल्क व्यवस्था आदि पर चर्चा की गई।

 

प्रवेश समिति संयोजक प्रो.चौबे ने बताया कि आनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत विद्यार्थी विश्वविद्यालय पोर्टल के माध्यम से विवि के शिक्षण विभागों में आनलाइन प्रवेश ले सकते हैं। प्रवेश पंजीयन के पश्चात विभाग द्वारा मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। जिसकी सूचना एसएमएस के माध्यम से छात्र को प्राप्त होगी। तत्पश्चात इच्छुक छात्र का प्रवेश विभाग द्वारा आनलाइन एप्रूव्ड किया जाएगा। एप्रूव के पश्चात छात्र एमपी आनलाइन पोर्टल से निर्धारित प्रवेश फीस आनलाइन जमा करेगा।

प्रदेश में सबसे पहले रादुविवि में परीक्षाएं : कोरोना से उत्पन्न परिस्थितियों एवं लाकडाउन-2 के पश्चात कॉलेज स्तर की परीक्षाओं के आयोजन की तैयारियां चल रही हैं। स्नातक एवं स्नातकोत्तर परीक्षाओं में प्रदेश में सबसे पहले रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा विवि स्थापना दिवस 12 जून से कॉलेज स्तर की परीक्षाएं प्रारंभ की जा रही हैं। छात्रों के एडमिट कार्ड जनरेट करने की तैयारी शुरू कर दी गई है ताकि छात्र आनलाइन निकाल सके। कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र ने बताया कि प्रदेश में सबसे पहले रादुविवि द्वारा परीक्षाओं की शुरुआत की जा रही है। इसके लिए विवि की परीक्षा सेल का सराहनीय योगदान है।

इसे भी पढ़ें-  7th pay commission DA hike: दशहरे से पहले ही मिलेंगे लड्डू, इन लाखों कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का हो गया ऐलान-जानिए कैलकुलेशन

 

Advertisements